scriptचोरी का मास्टर माइंड निकला CRPF का बर्खास्त जवान, चार देशों की विदेशी मुद्रा भी मिली | sacked CRPF jawan turned out to be mastermind of theft | Patrika News

चोरी का मास्टर माइंड निकला CRPF का बर्खास्त जवान, चार देशों की विदेशी मुद्रा भी मिली

locationगुनाPublished: Sep 05, 2021 08:42:00 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

54 हजार रुपए व सीआरपीएफ और थलसेना का आइडेंटिटी कार्ड, एक देसी पिस्टल व जिंदा कारतूस बरामद..

guna.jpg

गुना. गुना जिले की कैंट थाना पुलिस ने सीआरपीएफ से बर्खास्त एक जवान को चोरी के मामले में गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्त से आए बर्खास्त सीआरपीएफ जवान का नाम सुनील कुमार है। जिसके पास से सीआरपीएफ और थलसेना का परिचय पत्र मिला है। इसके साथ ही उसके पास से एक पिस्टल, 54 हजार रुपए की भारतीय और विदेशी मुद्रा भी बरामद हुई है। यह मुद्रा अमेरिका, चीन, सऊदी अरब की मुद्रा मिली। यह बदमाश गुना की भगत सिंह कॉलोनी में हुई चोरी का मोस्ट वांटेड आरोपी है। पुलिस के मुताबिक आरोपी के दो साथी अभी भी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है।


ये है मामला
23 अगस्त 2021 को गुना की भगत सिंह कॉलोनी में रहने वाले सुनील शर्मा के घर चोरी हुई थी। जिसकी शिकायत उन्होंने पुलिस में दर्ज कराते हुए बताया था कि चोर घर से सोने-चांदी के जेवरात और 55 हजार रुपए नकदी चोरी कर ले गए हैं। दिनदहाड़े हुई चोरी की इस वारदात को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए मामले की तफ्तीश शुरु की तो सीसीटीवी कैमरों के जरिए पुलिस को आरोपियों के बारे में अहम जानकारी मिली थी। गुना एसपी राजीव कुमार मिश्रा के अनुसार आरोपियों की तलाश में एक टीम हरियाणा की तरफ तो दूसरी टीम देवास, इंदौर, बड़वानी की तरफ रवाना हुई। देवास पहुंची टीम को पता लगा कि गुना में चोरी करने वाले आरोपी देवास के एक होटल में रुके थे, उक्त होटल से आधार कार्ड नम्बर व मोबाइल नम्बर की जानकारी पुलिस टीम ने ली, इसके बाद जानकारी लगी कि ये दोनों व्यक्ति हरियाणा के ही हैं। इस जानकारी के बाद दोनों टीमें जब वापस गुना की ओर आ रही थीं उसी समय म्याना के पास चौका चूल्हा होटल के बाहर उक्त नम्बर की कार खड़ी हुई दिखाई दी, जिसमें एक व्यक्ति भी बैठा हुआ था, पुलिस द्वारा उक्त कार में बैठे व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम सुनील कुमार पुत्र रोशनलाल उम्र 34 साल निवासी ग्राम थानेसर, रवासपुर कुरुक्षेत्र हरियाणा का होना बताया।

 

ये भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर वायरल हुआ बैलों की लड़ाई में बीच-बचाव करता डॉगी, देखें वीडियो

 

आरोपी के पास मिली पिस्टल और विदेशी मुद्रा
पुलिस ने आरोपी की तलाशी ली तो उसके पास से 32 एमएम की एक देशी पिस्टल, 4 जिन्दा राउन्ड, करीबन 70 हजार रुपए की चार देशों की विदेशी मुद्रा, जिसमें 7200 अमेरिकन डॉलर, 100 फीलीपींस डॉलर, 10 चायनीज युआन एवं पांच यूएई दिरहम मुद्रा शामिल है। उसके पास से चार मोबाइल, दो आधार कार्ड, सीआरपीएफ का फर्जी आईडी कार्ड, आर्मी केंटीन कार्ड भी मिले हैं, जिन्हें पुलिस ने विधिवत जब्त कर लिया है। इसके अलावा 54 हजार रुपए नकद और घटना में प्रयोग की गई कार भी जब्त कर ली है। पुलिस को आरोपी ने बताया है कि वो 2007 में सीआरपीएफ की दुर्गापुर पश्चिम बंगाल बटालियन में भर्ती हुआ था और साल 2018 में उसे सेवा से बर्खास्त किया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो