scriptसहारा प्रमुख सुब्रत रॉय का गिरफ्तारी वारंट, पत्नी स्वप्ना की भी मुश्किलें बढ़ीं | Sahara chief Subrata Roy's arrest warrant | Patrika News

सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय का गिरफ्तारी वारंट, पत्नी स्वप्ना की भी मुश्किलें बढ़ीं

locationगुनाPublished: Dec 23, 2021 10:41:28 am

Submitted by:

deepak deewan

सहारा कंपनी में निवेश में धोखाधड़ी मामले में सुब्रत रॉय, पत्नी और डायरेक्टर समेत 6 आरोपी

sbi.png

सुब्रत रॉय, पत्नी और डायरेक्टर समेत 6 आरोपी

गुना. सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय और उनकी पत्नी स्वप्ना रॉय की मुश्किलें बढ़ गई हैं. धोखाधड़ी मामले में गुना की जिला अदालत ने सुब्रत राॅय का गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है. उनकी पत्नी स्वप्ना रॉय और कंपनी के अन्य डायरेक्टर का भी वारंट जारी किया गया है. सहारा प्रमुख सुब्रत राय समेत सभी आरोपियों पर शहर कोतवाली में दर्ज धोखाधड़ी के मामले में कोर्ट ने ये वारंट जारी किए हैं.
सुब्रत राय और अन्य पर दर्ज इस मामले में पुलिस ने कोर्ट से वारंट जारी करने का अनुरोध किया था. इसपर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने मंगलवार को वारंट जारी कर दिए. पुलिस इस मामले में सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है. पुलिस का दावा है कि एक विशेष टीम ने आरोपियों के संभावित ठिकानों पर दबिश भी दी लेकिन वे पुलिस के हाथ नहीं लग पा रहे हैं.
SP राजीव कुमार मिश्रा के अनुसार कुछ लोगों ने सुब्रत राय की सहारा कंपनी में निवेश किया था. धोखाधड़ी का शिकार हुए इन लोगों ने जब पुलिस को शिकायत की आरोपियों पर FIR दर्ज की गई. थाना प्रभारी मदन मोहन मालवीय के नेतृत्व में विशेष टीम बनाकर सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए थे.
sahara.jpg

इस मामले में कंपनी के चेयरमैन सुब्रत रॉय, वाइस चैयरमेन स्वप्ना रॉय, डिप्टी मैनेजिंग वर्कर जेबी रॉय और ओपी श्रीवास्तव, कंपनी का गुना शाखा प्रबंधक शंकरचरण श्रीवास्तव और क्षेत्रीय प्रबंधक शिवाजी सिंह को आरोपी बनाया गया है. पुलिस के अनुसार आरोपी दूसरे प्रदेश के हैं, इसलिए अदालत से गिरफ्तारी वारंट जारी करने का अनुरोध किया गया.

धोखाधड़ी के इस मामले की सुनवाई करनेवाले विशेष न्यायाधीश ADJ सचिन घोष ने पुलिस के इस अनुरोध को स्वीकार कर लिया. उन्होंने सहारा प्रमुख सुब्रत के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. उनके साथ उनकी पत्नी स्वप्ना राय और कंपनी के अन्य डायरेक्टर के खिलाफ भी वारंट जारी कर दिया है.

https://www.dailymotion.com/embed/video/x86iyep
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो