सब्जी मंडी पहुंची SDM , विक्रेताओं को कराया शिफ्ट

- सब्जी विक्रेताओं के साथ खुद ने भी लगाई झाडू
- महिला पुरुषों के लिए अलग से टॉयलेट बनवाने का दिया आश्वासन

गुना. शहर को अतिक्रमण मुक्त व स्वच्छ बनाने के अभियान में जुटीं एसडीएम शिवानी गर्ग रविवार को शास्त्री पार्क स्थित सब्जी मंडी पहुंची। यहां उन्होंने सबसे पहले जमीन पर बैठे सब्जी विक्रेताओं को टीनशेड चबूतरे पर शिफ्ट कराया। साथ ही परिसर में अव्यस्थित रूप से खड़ेे ठेलों वालों को अपनी हद में दुकान लगाने के लिए कहा।

यही नहीं सभी विक्रेताओं से गंदगी न फैलाने की अपील करते हुए सख्त हिदायत भी दी। खास बात यह रही है कि एसडीएम शिवानी गर्ग ने महिला सब्जी विक्रेताओं के साथ खुद भी झाडू लगाई। इस दौरान कई महिला पुरुषों ने एसडीएम को टॉयलेट की समस्या से भी अवगत कराया।

जिसके बाद उन्होंने आश्वासन दिया कि वे जल्द ही यहां महिला पुरुषों के लिए अलग से टॉयलेट की व्यवस्था करवाएंगी। उल्लेखनीय है कि पत्रिका ने 8 दिसंबर के अंक में प्रकाशित खबर के माध्यम से सब्जी मंडी में व्याप्त समस्याओं से प्रशासन को अवगत कराया था।

जिसके बाद रविवार को एसडीएम शिवानी गर्ग व नायब तहसीलदार अपनी टीम के साथ शास्त्री पार्क स्थित सब्जी मंडी पहुंचे। यहां सबसे पहले उन्होंने मंडी के मुख्य दरवाजे के बाहर अतिक्रमण कर लगाए गए ठेले वालों को हटाया। इसके बाद मंडी परिसर में जमीन पर इधर उधर बैठे सब्जी विक्रेताओं को टीनशेड के नीचे चबूतरों पर शिफ्ट किया।

साथ ही उन्हें निर्देश दिए कि वे चबूतरे से नीचे न आएं तथा गंदगी भी न फैलाएं। तीन घंटे से अधिक समय तक एसडीएम मंडी में रुकीं और सब्जी विक्रेताओं से सफाई करवाई तथा खुद ने भी झाडू लगाकर महिला सब्जी विक्रेताओं के साथ फोटो भी खिंचवाए।

इसके बाद एसडीएम मंडी के दूसरे हिस्से में पहुंची जहां चाट, टिकिया पकौड़ी विक्रेताओं से कहा कि वे बीच परिसर में अपने ठेेले खड़े न करें। उन्हें जहां जगह दी गई है वहीं अपनी दुकान लगाएं। इस दौरान कई ठेले वालों ने ग्राहकों के हिसाब से जगह की कमी बताई जिसे एसडीएम ने नकार दिया तथा गंदगी फैलाने की की स्थिति में जुर्माना लगाने की बात कही।

एसडीएम की कार्रवाई के दौरान सब्जी मंडी परिसर व्यवस्थित व काफी साफ नजर आया। इससे पहले एसडीएम सुबह पुरानी गल्ला मंडी पहुंची। यहां उन्होंने तोफान सिंह नामक व्यक्ति का पक्का अतिक्रमण हटवाया तथा साफ सफाई का जायजा लिया।

मंडी में टीनशेड चबूतरे होने के बाद भी कई विक्रेता जमीन पर बैठकर सब्जी बेच रहे थे। उन्हें चबूतरों पर शिफ्ट कराया गया है। बिजली, पानी, सफाई व टॉयलेट की समस्या से नपा सीएमओ को अवगत कराकर दूर कराया जाएगा।
- सोनू गुप्ता, नायब तहसीलदार

Narendra Kushwah Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned