scriptशाही बरात: अनोखी बारात देख हैरत में पड़े लोग | Shahi Baraat: the bridegroom arrived on an elephant People are surpris | Patrika News

शाही बरात: अनोखी बारात देख हैरत में पड़े लोग

locationगुनाPublished: May 11, 2022 04:43:31 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

रुठियाई में हाथी पर सवार होकर पहुंचा दूल्हा, सेल्फी लेने की मची होड़

the_bridegroom_arrived_on_an_elephant.png

गुना. जिले के रुठियाई कस्बे में एक अनोखी बारात का मामला सामने आया है। जिसमें दूल्हा हेलीकॉप्टर से नहीं, बल्कि हाथी पर सवार होकर पहुंचा। यह नजारा देख वहां मौजूद सभी हैरत में पड़ गए, क्योंकि इससे पहले ऐसी बारात कभी नहीं देखी।

यहां बता दें कि 9 मई को रुठियाई कस्बे में राघौगढ़ के पूर्व जनपद अध्यक्ष व वर्तमान जिला पंचायत सदस्य हनुमंत सिंह चौहान ठिकाना दावतपुरा की बेटी नलिनी सिंह की बारात राजशाही ठाठ से निकली। इस बारात की खास बात यह रही कि इसमें दूल्हा हाथी पर सवार होकर दुल्हन के घर पहुंचा। जिसे देखने वहां काफी भीड़ लग गई। अब इस शाही शादी की फोटो और वीडियो भी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें

यात्रियों के लिए खुशखबरीः अब लोकल ट्रेन में मिलेगी एसी कोच की सुविधा

हनुमंत सिंह चौहान दातवपुरा के जमींदार परिवार से आते हैं। उनकी बेटी नलिनी सिंह की शादी सारथल बारां राजस्थान के जमींदार परिवार के जयेंद्र सिंह राठौड़ से हुई है। इस शाही शादी को यादगार बनाने के लिए दोनों ही परिवार लंबे समय में तैयारियों में जुटे थे। सोमवारजब बरात आई तो दूल्हा हाथी पर सवार होकर निकला और विवाह स्थल तक पहुंचा। इसके बाद दुल्हन के घर में तोरण के लिए हाथी से उतारकर घोड़ी पर बैठा।

शाही बरात की चर्चा
गुना के रुठियाई में हुई इस शाही शादी को लेकर बताया जा रहा है कि इसकी काफी समय पहले से तैयारियों की जा रही थीं। पूरे इलाके में इसकी चर्चा भी पहले से थी। अब हाथी पर सवार दूल्हे की निकासी की भी अब पूरे इलाके में चर्चा हो रही है। रास्ते के दोनों तरफ बड़ी संख्या में लोग बरात को देखने के लिए जुटे, वहीं राजस्थान से आए बैंड भी लोगों के आकर्षण का केंद्र रहे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8apo9f
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो