script31 मई को बहन की शादी 28 को भाई की करंट लगने से मौत | Sister's wedding on 31st May, brother's death due to electrocution on | Patrika News

31 मई को बहन की शादी 28 को भाई की करंट लगने से मौत

locationगुनाPublished: May 29, 2022 12:43:04 am

Submitted by:

Narendra Kushwah

चचेरे भाई ने हत्या की आशंका जताई, कहा कुछ दिन पहले ही गांव के लोगों से हुआ था विवाद

31 मई को बहन की शादी 28 को भाई की करंट लगने से मौत

31 मई को बहन की शादी 28 को भाई की करंट लगने से मौत

गुना. पल भर में शादी की खुशियां मातम में बदल जाएंगी, यह किसी ने नहीं सोचा था। बमोरी के चीमगांव में लोधी परिवार के यहां 31 मई को शादी थी लेकिन इससे पहले परिवार के सदस्य की करंट लगने से मौत हो गई। यह घटना उस समय हुई जब युवक अपनी पत्नी के साथ अपने खेत पर पानी देने गया था। पत्नी खेत पर ही सब्जी तोड़ रही थी, उधर युवक मूंग की फसल में पानी देने मोटल चालू करने लगा। इसी दौरान उसे करंट लग गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। खास बात यह है कि युवक की बहन की शादी 31 मई को होनी है, जिसके लिए घर में तैयारियां चल रही थीं। लेकिन इस घटनाक्रम ने बहन की डोली उठने से पहले ही भाई की अर्थी उठवा दी। इस मामले में चचेरे भाई ने हत्या की आशंका जताई है। उसका कहना है कि कुछ दिन पहले गांव के कुछ लोगों से उसका विवाद हुआ था। जिसमें पुलिस ने दोनों पक्षोंं की शिकायत पर क्रास कायमी की थी।
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार करंट लगने की यह घटना बमोरी थाना क्षेत्र के ग्राम चीम की है। भागीरथ लोधी (32) अपने परिवार का इकलौता चिराग था। जो अपने पीछे पत्नी और दो बच्चों को छोड़ गया है। भागीरथ की आय का मुख्य स्त्रोत खेती थी। शनिवार सुबह करीब 7 बजे भागीरथ और उसकी पत्नी अपने खेत पर गए थे। जहां भागीरथ मूंग में पानी देने मोटर चालू करने चला गया, उधर पत्नी खेत में सब्जियां तोड़ रही थी। इसी दौरान भागीरथ को मोटर चालू करते समय तारों से करंट लग गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बताया जाता है कि भागीरथ को जैसे ही करंट लगा तो वह चिल्लाया, आवाज सुनकर पत्नी आई तो वह जमीन पर बेहोश पड़े थे। पत्नी ने परिवार वालों को बुलाया तब जाकर भागीरथ को निजी वाहन से जिला अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टर ने जांच उपरांत मृत घोषित कर दिया।

31 मई को है बहन की शादी
चचेरे भाई हरमिंदर ने बताया कि 31 मई को भागीरथ की छोटी बहन की शादी है। जिसे लेकर घर में शादी की तैयारियां चल रहीं थी। भागीरथ पिछले तीन-चार दिन से शादी के कार्ड बांटने में व्यस्त था। भागीरथ के दो छोटे बच्चे हैं। परिवार में वह अकेला ही कमाने वाला था।

घटना को लेकर एक कहानी यह भी
भागीरथ की मौत के मामले में उसके चचेरे भाई ने एक अलग ही कहानी बताई है। उसका कहना है कि 19 मई को भागीरथ का गांव के ही कुछ लोगों से झगड़ा हुआ था। दोनों पक्षों की ओर से की गई रिपोर्ट के बाद बमोरी थाना पुलिस ने क्रास कायमी की थी। भागीरथ का कहना था कि इन लोगों ने ट्रांसफार्मर रखने के लिए पैसे ले लिए और उसके साथ मारपीट की। वहीं दूसरे पक्ष का कहना था कि भागीरथ ने उधारी के पैसे लौटाने में आनाकानी करते हुए उनसे मारपीट की। चचेरे भाई हरमिंदर का कहना है कि भागीरथ की मौत के मामले में इस बिंदु पर भी जांच होनी चाहिए।
31 मई को बहन की शादी 28 को भाई की करंट लगने से मौत
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो