5० किलो गांजा समेत 11 आरोपी बंदी

उड़ीसा से गुना में खपाया जाता था गांजा...

By: brajesh tiwari

Published: 10 Feb 2018, 11:51 AM IST

गुना।उड़ीसा से पूरे जिले में गांजा खपाने वाले गिरोह का कैंट थाना पुलिस ने भंंडाफोड़ किया है। इस गिरोह के पकड़े जाने के बाद जिले के कुंभराज, धरनावदा और राघौगढ़ थाना क्षेत्र से पुलिस ने दबिश दी और आरोपियों को मय गांजे के गिरफ्तार किया है। जिले में पकड़े गए इस गिरोह के 11 लोगों के पास से 5० किलो गांजा बरामद किया है। इसकी कीमत तीन से पांच लाख रुपए बताई गई है।

गिरोह के सदस्यों ने गांजा तस्करी में कुछ प्रभावशाली और पुलिस के कुछ अधिकारियों की संलिप्ता की जानकारी दी है, इस सूचना पर इस गिरोह को संरक्षण देने वालों की पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है। इन आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, कोर्ट ने उन आरोपियों को सात दिन के रिमांड पर पुलिस को देने के आदेश दिए।

पुलिस अधीक्षक निमिष अग्रवाल ने संवाददाताओं को बताया कि कैंट थाना प्रभारी आशीष सप्रे को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि बांसखेड़ी रेलवे फाटक के पास तीन व्यक्ति गांजा लिए हुए बेचने की फिराक में हैं।इस सूचना पर सप्रे मय पुलिस फोर्स के वहां पहुंचे और तीन लोगों को पकड़ा, इनमें पवन मीणा बड़ोद कुंभराज से 1० किलो गांजा, रामेश्वर मीणा फतेहगढ़ से 11 किलो गांजा, आरोपी ईश्वरलाल रजक बड़ोद से 14 किलो गांजा, कुल वजनी 35 किलो 45० ग्राम गांजा पकड़ा। पुलिस अधीक्षक के अनुसार इन आरोपियों से पूछताछ के बाद दर्शन लोधा राजस्थान, बृजमोहन लोधा पगारा, प्रवीण उर्फ मोनू बैरागी निवासी बड़ोद के साथ गांजा तस्करी करना व उड़ीसा से लाकर गुना व आसपास के शहर में बेचना बताया। इस सूचना के बाद कुंभराज, धरनावदा, राघौगढ़ में कार्रवाई कराई तो वहां भी गांजे की तस्करी करने वाले पकड़े।

इनकी रही अह्म भूमिका
गांजा तस्करी करने वाले आरोपियों को पकडऩे में कैंट थाना प्रभारी आशीष सप्रे, उप निरीक्षक बलवीर मावई, पूजा घुरैया, पीएसआई अंंकित बनौधा, पीएसआई मनोज शर्मा, सहायक उप निरीक्षक महेन्द्र चौहान, प्रधान आरक्षक आमोद तिवारी, आरक्षक दीपक तोमर, राममोहन, राहुल भदौरिया, वासुदेव शर्मा, जितेन्द्र गुर्जर, मनोज शर्मा, केपी रघुवंशी, रामकृष्ण रघुवंशी, मसीह खान, कुलदीप भदौरिया का योगदान रहा।

आरोपियों का एक साथी फरार
उन्होंने बताया कि कुंभराज थाना पुलिस ने ग्राम बटावदा चौराहे पर आरोपी सौदान सिंह मीणा खंगवारीपुरा से 8 किलो गांजा बरामद किया।जंजाली पुलिस चौकी ने आरोपी तस्कर मंगल लोधा आवन, शंभू मीणा, कोमल जाटव बड़ोद से 3 किलो 9०० ग्राम गांजा जब्त किया है। इसी तरह धरनावदा पुलिस थाना प्रभारी नीरज बिरथरे ने आरोपी योगेन्द्र मीणा बड़ोद को पकड़ा उसके पास से 3 किलो गांजा बरामद किया, उसका एक साथी निसार खान निवासी रूठियाई फरार होना बताया।

अलग-अलग स्टाइलिश में रहते थे आरोपी
सूत्रों ने बताया कि गांजे की तस्करी का सारा काम बड़ौद गांव से चलता था। यह गैंग आरोपी ईश्वर चलाता था। इस गैंग का संचालन करने वाला मास्टर माइंड इनके रहने, खाने और अच्छे कपड़े का इंतजाम कराता था। इनको यह माल तीन से चार रुपए किलो मिलता था जिसको यहां 1० से 15 हजार रुपए किलो में यहां खपाते थे। यह आरोपी कभी गंजे हो जाते थे तो कभी स्टाइलिश बाबू या छात्र बनकर गांजे की सप्लाई बस्तों के जरिए करते थे। यह लोग माल खपाने के लिए आने-जाने में रेलों के जरिए एसी से यात्रा करते थे। इनके आने-जाने के लिए एक बुलेरो भी उपलब्ध हुआ करती थी जो टोल नाके की जगह सूनसान क्षेत्रों से निकलकर गंतव्य स्थान तक पहुंचती थी।

Show More
brajesh tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned