script

…तो आगे चलकर किराने की दुकान और जनरल स्टोर पर भी शराब आसानी से मिलेगी

locationगुनाPublished: Jan 25, 2022 01:43:50 pm

Submitted by:

Narendra Kushwah

शराब नीति के खिलाफ महिला कांग्रेस ने दिया धरना, सौंपा ज्ञापन

...तो आगे चलकर किराने की दुकान और जनरल स्टोर पर भी शराब आसानी से मिलेगी

…तो आगे चलकर किराने की दुकान और जनरल स्टोर पर भी शराब आसानी से मिलेगी

गुना। जिला महिला कांग्रेस कमेटी द्वारा नई शराब नीति के खिलाफ सोमवार को हनुमान चौराहे पर काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन कर धरना दिया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि शिवराज सरकार द्वारा नई आबकारी नीति लाई जा रही है जो 1 अप्रैल से मप्र में लागू होने वाली है। इसमें शराब के दामों को कम किया गया है और उप दुकानों का संचालन किया जा रहा है। मॉल में भी शराब आसानी से उपलब्ध हो जाएगी। आगे चलकर यह किराने की दुकान पर और जनरल स्टोर की दुकानों पर भी शराब आसानी से मिलने लगेगी। इससे महिलाओं की अस्मिता और घरेलू हिंसा जैसे अपराध अधिक बढ़ जाएंगे। महिलाएं अधिक परेशान होगी।
युवा पीढ़ी पूरी तरह शराब के नशे में डूब जाएगी। शिवराज सरकार यही चाहती है कि जनता शराब के नशे में धुत रहे और बीजेपी सरकार द्वारा किए जा रहे गलत कार्यों का विरोध ना हो। ऐसी शराब नीति का महिला कांग्रेस गुना पुरजोर विरोध करती है। अगर यह शराब नीति लागू की जाती है तो महिला कांग्रेस सड़कों पर आकर पूरे मध्यप्रदेश सहित देश में विशाल धरना करेगी। इस मौके पर महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष सीमा यादव, प्रदेश सचिव रूप किरण कौर, राजकुमारी गुर्जर, मधु बैरागी, शेरा वानो, नीतू राजपूत, सीता सोनी, नजरोंम बानो, नारायणी भरतपुरिया, ममता नामदेव, प्रीति परिहार, विमला चिढ़ार, राधा रानी, गीता धाकड़, रामकली गोस्वामी, सायरा बानो, शबाना शाह, नीलम, मधुबाला, मुन्नी चंदेल, विमला जाटव, मुस्कान नामदेव, विश्वनाथ तिवारी, रजनीश शर्मा, राजेंद्र तिवारी, ओपी त्रिपाठी, योगेश सोनी, महेंद्र राजपूत, कैलाश यादव, शेखर वशिष्ट, पवन रघुवंशी, मनोज तिवारी, असीम भटनागर, सचिन धुरिया, प्रशांत शर्मा, अपूर्व भार्गव, बृजेश किरार, शाहिद हुसैन, अभिषेक रघुवंशी आदि उपस्थित रहे ।
नई शराब नीति के खिलाफ सड़कों पर उतरी आप पार्टी
गुना। नई आबकारी शराब नीति के विरोध में आम आदमी पार्टी द्वारा सोमवार को मुख्यमंत्री के नाम जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। जिसमें पार्टी के जिलाध्यक्ष दिनेश रघुवंशी ने बताया कि आप इस शराब नीति का विरोध करती है। सत्ता में ना आने से पहले यही भाजपा अशराब का विरोध करते थे और नशाबंदी करने के लिए कहती थी। परंतु आज मप्र सरकार ने एक नई आबकारी शराब नीति लागू की है जो 1 अप्रैल से लागू हो जाएगी। यह महा विध्वंसक व नशाखोरी को बढ़ाने का एक अध्यादेश है। जो गरीबों मजदूरों और मध्यमवर्गीय को बर्बाद कर देगा। इस नीति में महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ेंगे, उत्पीडऩ बढ़ेगा। बेरोजगार युवा नशे का आदी हो जाएगा और लड़ाई झगड़े वाद विवाद बहुत अधिक होंगे। नई शराब नीति के अनुसार घर में भी शराब रखने की लिमिट पहले से भी 4 गुना अधिक बढ़ा दी है। मॉलों, किराना दुकानों में शराब बेचने की अनुमति जो कि बहुत अन्याय पूर्वक है। नई शराब नीति में घर-घर ठेकेदार बना देगी। घर में शराब की दुकान खोली जा रही हैं। 50000 जमा कर कोई भी अपने घर में शराब की कच्ची वा अंग्रेजी बोतल रख सकता है। यह बहुत ही दुखद है और जनता को बर्बाद करने का एक तरीका है। आप पार्टी ने कहा कि भाजपा सरकार युवाओं को रोजगार नहीं दे रही, पेट्रोल डीजल सहित दैनिक उपयोग की चीजों को सस्ती नहीं कर रही लेकिन शराब को सस्ती कर रही है।यह महिला विरोधी, युवा विरोधी, छात्र विरोधी, गरीब विरोधी, मजदूर विरोधी, मध्यमवर्गीय विरोधी, कानून का आप इसका विरोध करती है।

ट्रेंडिंग वीडियो