scriptSocial media brought success to the police, the accused was identified | सोशल मीडिया ने पुलिस को दिलाई सफलता, फुटेज देखकर आरोपी की पहचान हुई | Patrika News

सोशल मीडिया ने पुलिस को दिलाई सफलता, फुटेज देखकर आरोपी की पहचान हुई

मामला शहर की मठकरी कॉलोनी में हुई चोरी का
पुलिस ने सोशल मीडिया पर अपलोड किया था चोरी का वीडियो
जज्जी बस स्टेंड पर आम नागरिक ने दबोचा आरोपी, किया पुलिस के सुपुर्द

गुना

Published: April 20, 2022 01:11:22 pm

गुना। चोरी के एक मामले में सोशल मीडिया पुलिस का मददगार साबित हुआ है। पुलिस ने चोरी की घटना से जुड़ी वीडियो सोशल साइट पर अपलोड की तो एक व्यक्ति ने आरोपी की पहचान कर ली। यहां तक कि उसे पकड़ भी लिया।
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को फरियादी सोनिका रघुवंशी निवासी श्रीराम कालोनी द्वारा कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि उसके माता पिता मठकरी कालोनी स्थित मकान में अकेले रहते हैं, जो अभी बाहर गए हुए थे। 17-18 अप्रेल की मध्य रात्रि को कोई अज्ञात चोर घर का ताला तोड़कर घर के अंदर अलमारी में रखी चांदी की 3 जोडी पायल, 4 जोडी बिछिया, सोने का एक मंगलसूत्र, 1 जोड कान के टॉप्स एवं 56,000 रुपए नकदी सहित कुल कीमती 1,56,000 रुपए का सामान चोरी कर ले गया है।
फरियादिया की ओर से चोरी के कुछ सीसीटीव्ही फुटेज भी दिखाए गए। जिसमें एक 50 से अधिक उम्र का व्यक्ति घर में घुसकर चोरी करता दिखाई दे रहा है। जिसकी रिपोर्ट पर कोतवाली में धारा 457, 380 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया। इस मामले में पुलिस द्वारा चोरी के सीसीटीव्ही फुटेजों को सोशल मीडिया पर अपलोड कर चोरी करते दिखाई दे रहे अज्ञात व्यक्ति के संबंध में जानकारी जुटाने का प्रयास किया गया।
इसी दौरान जज्जी बसस्टेंड पर शहर के जागरुक नागरिक सिकंदर जाट निवासी मुंशीपुरा कैंट को सीसीटीव्ही फुटेज में दिखाई दे रहे व्यक्ति जैसा एक व्यक्ति हाथ में बैग लिए दिखाई देने पर उसने तत्काल पास ही में तैनात ट्रेफिक आरक्षक दीपेन्द्र सिंह परिहार को बुलाया और इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी।
सूचना मिलते ही पुलिस की एक टीम बसस्टेंड पहुंची और उक्त संदेही को हिरासत में लेकर नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम राकेश उर्फ चक्रधारी सिकरवार निवासी ग्वालियर हाल ग्राम सरखोह थाना बजरगंगढ़ का होना बताया। पुलिस द्वारा जिसके बैग की तलाशी ली गई तो उसमें मठकरी कालोनी से हुई चोरी के मामले में चोरी गया संपूर्ण माल सहित एक लोहे की एक टामी, एक पेंचकस भी मिला। जिसे पुलिस द्वारा विधिवत जप्त कर आरोपी को चोरी के उक्त मामले में गिरफ्तार किया गया। आरोपी को न्यायालय से पुलिस रिमांड पर लेकर चोरी के अन्य मामलों के संबंध में पूछताछ की जाएगी।
सोशल मीडिया ने पुलिस को दिलाई सफलता, फुटेज देखकर आरोपी की पहचान हुई
सोशल मीडिया ने पुलिस को दिलाई सफलता, फुटेज देखकर आरोपी की पहचान हुई
सोशल मीडिया ने पुलिस को दिलाई सफलता, फुटेज देखकर आरोपी की पहचान हुई

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra: महाराष्ट्र से बड़ी खबर, देवेंद्र फडणवीस आज शाम 7 बजे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस का बड़ा बयान, कहा- एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएमMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे पर नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का दिखा प्रभावप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने MSME के लिए लांच की नई स्कीम, कहा- 18 हजार छोटे करोबारियों को ट्रांसफर किए 500 करोड़ रुपएDelhi MLA Salary Hike: दिल्ली के 70 विधायकों को जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी, जानिए अभी कितना और कैसे मिलता है वेतनMaharashtra Politics: बीजेपी और शिंदे गुट के बीच नहीं आएगी शिवसेना, लेकिन निभाएगी विरोधी की भूमिका, जानें संजय राउत ने क्या कहा?Kangana Ranaut ने Uddhav Thackeray पर कसा तंज, कहा- 'हनुमान चालीसा बैन किया था, इन्हें तो शिव भी नहीं बचा पाएंगे'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.