scriptSticks were fired fiercely for the fake royalty of sand, the katta was | रेत की फर्जी रॉयल्टी को लेकर जमकर चलाईं लाठियां, दिन-दहाड़े लहराया कट्टा | Patrika News

रेत की फर्जी रॉयल्टी को लेकर जमकर चलाईं लाठियां, दिन-दहाड़े लहराया कट्टा

-ट्रेक्टर चालक पर हमला, बीच-बचाव करने वाले को भी पीटा
एकजुट होकर किया मुकाबला तो भागे हमलावर, मामला दर्ज

गुना

Published: January 21, 2022 01:52:31 am

गुना/आरोन। जिले की आरोन तहसील के बरखेड़ा हाट के दिन-दहाड़े बाजार में रेत की फर्जी रॉयल्टी को लेकर एक ट्रेक्टर-ट्राली के चालक पर हमला बोला। बीच-बचाव करने आए युवक को भी पीटा। वहां खड़े दो पहिया वाहनों पर भी जमकर लाठियां बरसाईं। जब इसका विरोध किया तो उन्होंने पिस्टल लहराकर हवाई फायर किए। इसके साथ-साथ जमकर लाठियां चलाई। ग्रामीणों के एकजुट होते ही हमलावर भाग गए। इस घटना के बाद वहां के लोगों में दहशत फैल गई। एक ग्रामीण पिस्टल नहीं प$कडता तो वे लोग और खून-खराबा कर सकते थे। मामला दर्ज करने में आरोन थाना पुलिस ने लेटलतीफी की, यह मामला एसपी राजीव कुमार मिश्रा के संज्ञान में आया तो इसकी रिपोर्ट आरोन पुलिस थाने में दर्ज हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार घटावदा निवासी दिनेश उर्फ बंटी रघुवंशी रेत की ट्रेक्टर-ट्राली लेकर बरखेड़ा हाट की और आ रहा था, इसी बीच आठ से दस लड़के जिनके पास लाठियां थीं, पिस्टल थीं, वे दो चार पहिया वाहनों में सवार होकर वहां आए और विष्णु से रेत लाने की रॉयल्टी मांगी, जबकि वे लोग रॉयल्टी के लिए अधिकृत नहीं थे। विष्णु ने रॉयल्टी देने से मना किया, इससे वे बौखला गए और उन्होंने विष्णु की लाठी-डंडों से मारपीट करना शुरू कर दी, इसी दौरान बीच-बचाव करने बरखेड़ा हाट निवासी रामबाबू अहिरवार पहुंचा तो उसकी भी मारपीट कर दी।
पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
आरोन पुलिस थाने ने देर रात दिनेश उर्फ बंटी रघुवंशी की शिकायत पर आरोपी कमल ठाकुर, आरिज खान, राममोहन, प्रेम गुर्जर, मंगल सिकरवार तथा तीन-चार अन्य व्यक्ति के खिलाफ 327, 294, 427, 506, 34, अजा अधिनियम 3(1)(द),3(1)(द)3 (2)(वी) मामला दर्ज किया है।
रघुवंशी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि बरखेड़ाहाट में मकान बनाने का सामान लेने आया था दोपहर करीब 12 से एक बजे के बीच मैं गगन साहू की दुकान के सामने खड़ा था, उसी समय दो गाडिय़ां आईं, गाड़ी में से दो लोग उतरकर मेरे पास आए तब देखा कमल ठाकुर, आरिज खान निवासी आरोन मेरे पास आकर बोले तुम मकान बनवा रहे हो, बजरी भरकर ट्रेक्टर से ले जाते हो, जबरन 20 हजार रुपए मांगने लगे मैंने बोला कि रुपए नहीं हैं। मैं रुपया नहीं दूंगा तभी आरिज ने गाड़ी से टॉमी खींचकर उसके सिर में मारी, इसी बीच रामबाबू अहिरवार उसे बचाने आया तो आरिज ने रामबाबू अहिरवार से बोला कि चमरा तू बीच में क्यों आया पहले तुझसे ही निपट लेता हूं और आरिज ने एक टामी रामबाबू को भी मार दी। कमल ठाकुर ने रामबाबू को एक लाठी मारी।
रिपोर्ट में रघुवंशी ने लिखवाया इसी बीच बुलेरो गाड़ी से तीन लोग राममोहन, प्रेम गुर्जर, मंगल सिकरवार लाठियां लेकर आए और रोड पर लाठियां घूमाने लगे। तभी एक गाड़ी से तीन-चार लोग ओर उतर आए जिनमें से एक व्यक्ति हाथ में देशी कट्टा जैसा लिए दिखाई दिया, मेरी मोटर साइकिल लाठियों से तोड़ी इसी बीच शिवकुमार शर्मा, रामू रघुवंशी तथा आसपास के लोग आ गए , इसके बाद वे भाग निकले। जाते-जाते वे कह गए कि थाने में रिपोर्ट की तो जान से खत्म कर देंगे।
स्मरण रहे कि गुना जिले में रेत का ठेका राजगढ़ की एक कंपनी के नाम से है, लेकिन इसका काम स्थानीय स्तर पर भी कुछ लोग देख रहे हैं। उनकी देखरेख में गुंडे-बदमाश रेत की रॉयल्टी के नाम पर अवैध वसूली कर रहे हैं। इस तरह के विवाद पूर्व में भी होते रहे हैं।
रेत की फर्जी रॉयल्टी को लेकर जमकर चलाईं लाठियां, दिन-दहाड़े लहराया कट्टा
रेत की फर्जी रॉयल्टी को लेकर जमकर चलाईं लाठियां, दिन-दहाड़े लहराया कट्टा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

आंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलसेना का 'मिनी डिफेंस एक्सपो' कोलकाता में 6 से 9 जुलाई के बीचGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेसIPL 2022, Qualifier 1 RR vs GT: राजस्थान ने गुजरात को जीत के लिए दिया 189 रनों का लक्ष्य'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'नवजोत सिंह सिद्धू को जेल में मिलेगा स्पेशल खाना, कोर्ट ने दी अनुमति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.