व्यक्ति की छोटी लापरवाही बनती है हादसे का बड़ा कारण: डीएसपी

 नगर में नागरिकता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन,सड़क सुरक्षा जागरुकता पर एक विस्तृत व्याख्यान

By:

Published: 17 Nov 2016, 11:43 PM IST


राघौगढ़. नगर में नागरिकता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में सड़क सुरक्षा जागरुकता पर एक विस्तृत व्याख्यान का आयोजन किया गया। ट्रैफिक डीएसपी मानवेंद्र सिंह ने प्रशिक्षाणार्थियों को यातायात संबंधी नियमों की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि व्यक्ति की छोटी सी लापरवाही या गैर जिम्मेदाराना गतिविधि ही दुर्घटना का कारण बनती है, जो न केवल स्वयं के लिए बल्कि पूरे परिवार के लिए त्रासदी बन जाती है। उन्होंने चलचित्र के माध्यम से कुछ दुर्घटनाओं का प्रदर्शन किया, उनके कारणों से विद्यार्थियों को अवगत कराया।

सड़क पर चलने वाले व्यक्तियों को चिन्हों के अनुसार अनुपालन करने को प्रेरित किया। छात्रा कामिनी सिसोदिया ने टै्रफिक नियमों के बारे में विस्तृत जानकारी चाही। छात्र-छात्राओं ने ट्रैफिक नियम संबंधी जानकारी चाही, जिसे मुख्य वक्ता मानवेंद्र सिंह द्वारा उपलब्ध करवाया गया। इस अवसर पर संस्था द्वारा समाज के विभिन्न वर्गों एवं स्तरों से आए युवकों को करियर निर्माण संबंधी जानकारी दी। प्राचार्या डॉ. मनीषा तिवारी ने शिरकत की।

 उन्होंने करियर का चयन करने एकाग्रता एवं सामर्थ पर बल दिया  और कहा कि हमें कुछ पाना है तो अपना सर्वत्र देने के लिए तत्पर रहना होगा। संस्था के प्राचार्य डॉ. नरेंद्र कुमार शर्मा ने अनुशासन का पालन करने की हिदायत दी। डॉ. शर्मा ने यातायात, वाहन चालक को सदैव ट्रैफिक नियमों के पालन करने व इस दिशा में सभी अशिक्षित लोगों को जागरुक करने की आवश्यकता जताई। कार्यक्रम में डॉ. रामनिवास, डॉ. प्रशांत, विनोद कुमार आदि उपस्थित रहे।

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned