लाइव कवरेज में बताई तकनीकी खराबी और हितग्राहियों को कराया इंतजार

-सिसौदिया बोले लक्ष्य तय कर करें काम, लापरवाही न हो योजना में, पांच हजार सिलेण्डर वितरण का शुभारंभ

By: praveen mishra

Published: 19 Sep 2021, 01:27 AM IST

गुना। उज्जवला-2 के तहत जिले में पांच हजार सिलेण्डरों के बांटे जाने का कार्यक्रम शनिवार को एबी रोड स्थित एक वाटिका में हुआ। जिसमें हितग्राहियों को तो दोपहर 12 बजे बुला लिया था, जबकि अतिथि के रूप में प्रदेश के पंचायत मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया दोपहर ढाई बजे करीब पहुंचे। यहां जबलपुर में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संबोधन आदि का लाइव कवरेज दिखाए जाने के लिए एलईडी लगाई गई थी।
यहां कार्यक्रम के दौरान हितग्राहियों को प्रतीक स्वरूप सिलेण्डर अतिथियों ने दिया। लाइव कवरेज दिखाए जाने की बारी आई तो पहले मंच से तकनीकी खराबी का ऐलान होता रहा। बाद में यह कहा जाता रहा कि अतिथि अभी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे नहीं हैं। इसी बीच कई लोग कार्यक्रम से उठकर चल दिए। जबकि हितग्राहियों को स्वल्पाहार देने के नाम पर बिठाले रखा। जबकि मंच पर मौजूद अतिथि और नेताओं को मजबूरन काफी देर बैठकर जबलपुर के कार्यक्रम का लाइव कवरेज देखने के लिए बैठना पड़ा। इस कार्यक्रम में मंत्री सिसौदिया ने संबंधित विभाग के अधिकारियों से कहा कि इस योजना में लक्ष्य तय कर हितग्राहियों को सिलेण्डर का वितरण करें, लापरवाही न बरती जाए।
उज्जवला योजना 2.0 के तहत प्रदेश में 5 लाख गैस कनेक्शन समारोहपूर्वक वितरित किए। राज्य स्तरीय मुख्य समारोह जबलपुर में संपन्न हुआ। जिसमें भारत सरकार के गृह मंत्री अमित शाह ने गैस सिलेण्डर वितरित किए। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय मंत्रीगण तथा राज्य के मंत्रीगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुना के प्रीतम वाटिका में आयोजित मुख्य समारोह में एलईडी के माध्यम से देखा गया तथा अतिथियों के उद्बोधन को सुनाया गया।
जिले में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना 2.0 अंतर्गत स्थानीय प्रीतम वाटिका में 5000 सिलेण्डर वितरण की शुरूआत पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया ने दीप प्रज्वलित कर कन्या पूजन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम जबलपुर में संपन्न हुआ। जहां पर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने योजना के तहत गैस कनेक्शन, सिलेण्डर, रेग्युलेटर एवं चूल्हा वितरित किए और हितग्राहियों से बात की।
गुना में कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक गोपीलाल जाटव ने की। कार्यक्रम के दौरान प्रतीक स्वरूप 20 महिलाओं को गैस कनेक्शन वितरित किए। जिसमें नि:शुल्क भरा हुआ गैस सिलेण्डर, चूल्हा, पाईप तथा रेग्युलेटर शामिल है। कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष गजेन्द्र सिंह सिकरवार, सूर्यप्रकाश तिवारी, पूर्व विधायक पन्नालाल शाक्य, देवेन्द्र गुप्ता, सांसद प्रतिनिधि सचिन शर्मा तथा रमेश मालवीय, राजकुमार यादव, कलेक्टर फ्रेंक नोबल ए, आदि उपस्थित रहे।
पंचायत मंत्री सिसौदिया ने उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चमत्कारी व्यक्तित्व के धनी हैं। अब उज्जवला योजना 2.0 के तहत पूरे देश में शेष रह गये हितग्राहियों को गैस कनेक्शन बांटे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिले में 45000 गैस कनेक्शन बांटे जाएंगे और कोई भी गरीब ऐसा नहीं रहेगा, जिसे रसोई गैस की सुविधा उपलब्ध न हो। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे विधायक जाटव ने कहा कि मप्र सरकार गरीबों के कल्याण में सबसे आगे हैं।
जिला खाद्य अधिकारी एसव्ही जैन के अनुसार 18 सितंबर को 4509 कनेक्शन बांटने का लक्ष्य प्राप्त हुआ था, जिसके तहत आज की तारीख में 5000 गैस कनेक्शन स्वीकृत कर ऑनलाईन कर दिए गए हैं। 31 एजेंसिंयों के माध्यम से जिले में 45000 गैस कनेक्शन का लक्ष्य हासिल कर लिया गया है। जिले में उज्जवला योजना 1.0 में 1 लाख 43 हजार 300 महिलाओं को गैस कनेक्शन दिए गए थे। उज्जवला योजना 2.0 के तहत गैस सिलेण्डर, चूल्हा व रेग्युजलेटर सभी नि:शुल्क दिए जा रहे हैं। कार्यक्रम के दौरान संयुक्त कलेक्टर संजीव केशव पाण्डे, एसडीएम अंकिता जैन, तथा एजेंसियों के संचालक रजनीश शर्मा, हर्ष रघुवंशी, संदीप जैन बंटी आदि उपस्थित थे।

praveen mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned