scriptसड़कों की हालत पैदल चलने लायक नहीं, आम जनता परेशान | The condition of roads is not suitable for walking | Patrika News

सड़कों की हालत पैदल चलने लायक नहीं, आम जनता परेशान

locationगुनाPublished: Sep 10, 2019 08:46:05 pm

Submitted by:

brajesh tiwari

सरकार जनता की सुविधा का ध्यान रखते हुए सड़कों का निर्माण कराने करोड़ों रुपए का बजट दे रही है। इसके बावजूद जनता को कीचडय़ुक्त व दलदलनुमा मार्ग से होकर गुजरना पड़ रहा है। लोगों के वाहनों में टूट फूट बढ़ गई है। क्षतिग्रस्त मार्ग की वजह से जाम की स्थिति निर्मित हो रही है। जिसकी वजह से लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में काफी देर हो जाती है।

The condition of roads is not suitable for walking

सड़कों की हालत पैदल चलने लायक नहीं, आम जनता परेशान

गुना. सरकार जनता की सुविधा का ध्यान रखते हुए सड़कों का निर्माण कराने करोड़ों रुपए का बजट दे रही है। इसके बावजूद जनता को कीचडय़ुक्त व दलदलनुमा मार्ग से होकर गुजरना पड़ रहा है। लोगों के वाहनों में टूट फूट बढ़ गई है।
क्षतिग्रस्त मार्ग की वजह से जाम की स्थिति निर्मित हो रही है। जिसकी वजह से लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में काफी देर हो जाती है। गौर करने वाली बात है कि सड़कों की जर्जर हालत न सिर्फ स्टेट हाइवे की है बल्कि शहर की सड़कें भी दलदल में तब्दील हैं।
जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत वर्ष 2018 में गुना-अशोकनगर रोड से पिपरिया तक का 4 किमी लंबा मार्ग मार्ग बनाया गया था। जिसके निर्माण पर लाखों रुपए का बजट खर्च किया गया। लेकिन निर्माण के दौरान निर्धारित मानकों व गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया। जिसकी वजह से बारिश होने पर यह सड़क कई जगह से उखड़ गई है। शहरी इलाके में सिंगवासा के पास सड़क बेहद जर्जर हो गई है। गहरे गड्ढों को भरने यहां मिट्टी डाल दी गई जिससे बारिश होने पर यह पूरा मार्ग दलदल में तब्दील हो गया है। भारी वाहनों के यहां से निकलने के बाद तो मार्ग की हालत और ज्यादा खतरनाक हो गई है।
वर्तमान स्थिति में वाहन चालक एक साइड से होकर निकल रहे हैं। जिससे जाम की स्थिति बन रही है। यहां बता दें कि गुना-अशोकनगर से पिपरिया जाने वाले मार्ग की सबसे ज्यादा जर्जर हालत शहरी इलाके में सिंगवासा रोड पर है। जहां से होकर शहर की प्रतिमाएं विसर्जन के लिए सिंगवासा तालाब में ले जाई जाती हैं। जानकारी प्रशासन को थी इसके बावजूद इस मार्ग को पहले से ठीक नहीं कराया गया है। मंगलवार को जब लोग प्रतिमाएं लेकर सिंगवासा पहुंचे तो उन्हें बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा। कई बार तो दो पहिया व चार पहिया वाहनों के बीच हादसे की स्थिति भी बनी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो