शास्त्री पार्क के निर्माण को लेकर कोर्ट पहुंचे

 हाईकोर्ट ने मांगा नपा सीएमओ से जबाव

By: Jagdeesh Ransurma

Published: 01 Apr 2016, 11:31 PM IST

गुना. शास्त्री पार्क की वाउंड्रीबाल तोड़कर किए जा रहे निर्माण कार्यों के मामले में पूर्व पार्षद रविद्र सिंह रघुवंशी ने कोर्ट में पीआईएल लगाई है। इस पर कोर्ट ने कलेक्टर, सीएमओ, टाउन एंड कंट्रीप्लानिंग विभाग को नोटिस जारी कर पूरी कार्ययोजना की जानकारी मांगी है।

नगरपालिका द्वारा इन दिनों शास्त्री पार्क की वाउंड्रीवाल तोड़कर कर दस फिट पीछे से नई वाउंड्रीबाल बनाई जा रही है। कांग्रेस इस मामले में पहले विरोध कर चुकी है और कलेक्टर को भी ज्ञापन दिया गया था। कलेक्टर ने इस मामले जांच का आश्वासन दिया था लेकिन कोई कार्रवाही नहीं की।

इसके बाद कांग्रेसी नेता और पूर्व पार्षद रविंद्र रघुवंशी ने कोर्ट में पीआईएल लगाकर कहा था कि नगरपालिका द्वारा गलत ढंग से शास्त्री पार्क का निर्माण किया जा रहा है। यह पार्क टाउंनएंड कंट्री प्लानिंंग से पास है। इसके अलावा यह ग्रीन बैल्ट की श्रेणी में आता है। इसलिए इसे नहीं तोड़ा जा सकता है। इस पीआईएल पर कोर्ट ने उक्त लोगों को नोटिस जारी कर उत्तर मांगा है। इस मामले मेें नपा की ओर से कुछ समय मांगा है,जिसमें पूरी कार्ययोजना पेश करने की बात कही है। इस मामले में कोर्ट ने सड़क की चौड़ाई और इससे होने वाले लाभ आदि के बारे में भी जानकारी मांगी है।
Jagdeesh Ransurma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned