scriptVideo: यामाहा ने पेश किया 200 की स्पीड से बाइक चलाने वाला मोटोबोट | yamaha launches motoboat at 44 tokyo auto show | Patrika News

Video: यामाहा ने पेश किया 200 की स्पीड से बाइक चलाने वाला मोटोबोट

Published: Nov 10, 2015 03:42:00 pm

Submitted by:

कंपनी ने इसका एक वीडियो जारी किया है जिसमें कहा गया है ‘i am motoboat and i am created to surprise you’



हाॅलीवुड मूवी ट्रांसफाॅर्मर की तर्ज पर कार में बदलने वाला मोटोबोट बना लिया गया है। जापानी कंपनी यामाहा ने इस मोटोबोट को 44वें टोकियो मोटर शो के दौरान पेश किया है। फिलहाल ये डेवलपिंग स्टेज में है और कंपनी इसे और भी बेहतर बना कर पेश करने की प्लानिंग में है।

कंपनी ने इसका एक वीडियो जारी किया है जिसमें कहा गया है ‘i am motoboat and i am created to surprise you’ (मैं एक मोटोबोट हूं और मुझे आपको हैरान कर देने के लिए बनाया गया है)। इस वीडियो में मोटोबोट को स्टंट करते हुए भी दिखाया गया है।

कंपनी इस मोटोबोट से motoGP के रेसिंग सर्किट में 193 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सुपरबाइक चलाने की कोशिश कर रही है। अगर कंपनी इसे सफलतापूर्वक लॉन्च किया तो यह रेसिंग की दुनिया में यह चैंपियन से टक्कर ले सकता है।

यह मोटोबोट इंसान की तरह ही सुपर बाइक चलाता है। समय पर ब्रेक लगाता है, स्पीड कम और ज्यादा करता है और रफ्तार धीमी होने पर यह गियर भी कम करता है।

कंपनी द्वारा जारी प्रेस रिलीज में इसे यामहा रिसर्च और डेवलपमेंट प्रोजेक्ट का एक पार्ट बताया गया है, जिसे कंपनी लगभग 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सुपरबाइक चलवाना चाहती है।

देखें कैसे ये एक्सलरेटर और ब्रेक लगाता है



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो