लाखों का माल ले उड़े चोर, पुलिस अंकुश लगाने में नाकाम

लगातार हो रही घटनाओं से लोग दहशत में हैं और पुलिस अपराधियों पर अंकुश लगाने में नाकाम नजर आ रही है

By: Satish More

Published: 20 Jul 2018, 11:07 AM IST

गुना. केंट थानांतर्गत लूशन का बगीचा में चोरों ने एक ओर बड़ी वारदात को अंजाम दिया। यहां एक रिटायर्ड पुलिसकर्मी के घर से नगदी व सोने-चांदी के जेवर चोर उड़ा ले गए। खास बात यह है कि यहां भी चोरों ने कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। लगातार हो रही घटनाओं से लोग दहशत में हैं और पुलिस अपराधियों पर अंकुश लगाने में नाकाम नजर आ रही है।

लूशन का बगीचा निवासी रमनसिंह चौहान अपने परिवार के साथ घर पर सो रहे थे। तभी चोर ग्रिल तोडक़र कमरे में घुसे उनके कमरे की कुंडी को बाहर से बंद कर दिया। बारिश की आवाज के कारण परिवार को भनक भी नहीं लगी और जब सुबह उन्होंने देखा तो बगल वाला कमरा अस्त-व्यस्त पड़ा था।

चोर अलमारी में रखे करीब २५ हजार रुपए नगद, 20तौला सोना और डेढ़ किलो चांदी के जेवर ले जा चुके थे। घटना रात में डेढ़ से तीन बजे के बीच की बताई जा रही है। सुबह जब उन्होंने दरवाजा खोला तो वह बाहर से बंद था। इसके बाद उन्होंने अपनी मां को आवाज लगाई, तब उन्होंने आकर दरवाजा खोला।

सूचना पर पुलिस टीम सहित एफएसएल अधिकारी आरसी अहिरवार व डाग स्क्वायड भी पहुंचा। घर सहित आसपास के इलाके का टीम ने गहनता से मुआयना इस इलाके में एक आंगनबाड़ी व पटवारी के घर का ताला तोडऩे का प्रयास किया। लेकिन सफल नहीं हो सके।

कैंट क्षेत्र के लूसन के बगीचा में कुछ लोगों के मकानों में सीसीटीवी कैमरा लगे हैं। उनकी पड़ताल की जा रही है। इसके अलावा कैंट में पुलिस के कैमरे भी चौराहों पर लगे हैं। अगर रात में एक बजे से ३ बजे के बीच कोई गली के बाहर का व्यक्ति चोरी करने पहुंचा होगा तो वह कैमरों में कैद हो सकता है। पुलिस इसकी भी जानकारी जुटा रही है। कैंट थाना प्रभारी उमेश मिश्रा ने बताया कि एक मकान के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज के लिए हार्ड ***** भेजी गई है।

Satish More
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned