निहाल देवी माता मंदिर पर चोरों का धावा,  दानपेटी सहित अन्य सामान ले गए चोर

- मंदिर पुजारी की शिकायत पर पुलिस ने किया मामला दर्ज

By: Narendra Kushwah

Published: 10 Apr 2021, 12:01 AM IST

गुना। जिले में चोर इतने दुस्साहसिक हो गए हैं कि वे वारदात अंजाम देने के लिए कोई भी स्थान नहीं छोड़ रहे हैं। चाहे फिर वह लोगों की आस्था का केंद्र मंदिर क्यों न हों। ताजा मामला जिले के सिरसी थाना क्षेत्र अंतर्गत लाखों लोगों की आस्था का केंद्र निहाल देवी मंदिर का सामने आया है। जहां से चोर पैसों से भरी दानपेटी तक चले गए।
मंदिर के पुजारी के अनुसार चोरों ने यह वारदात रात के समय अंजाम दी। खास बात यह है कि यह पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। जिसमें साफ नजर आ रहा है कि दो युवक निहाल देवी मंदिर की दानपेटी उठाकर अपने साथ ले जा रहे हैं। बताया जाता है कि दानपात्र में करीब 20 हजार रुपए थे।
हनुमान टेकरी की चोरी अब भी बेसुराग
शहर के प्रसिद्ध और लाखों भक्तों की आस्था का केंद्र हनुमान टेकरी मंदिर में बीते साल चोरों ने 21-22 जून की रात्रि में फिल्मी स्टाइल में वारदात को अंजाम दिया था। यहां से चोर भगवान की मूर्ति के सामने स्टील के बड़े दो दान पात्रों सहित कई दानपात्र के ताले तोड़कर उसमें रखे रुपए ले गए थे। इस चोरी का 10 माह बाद भी सुराग नहीं लग सका है। जबकि यह चोरी भी सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी।
2013 में भी हुआ था चोरी का प्रयास
हनुमान टेकरी मंदिर पर हुई चोरी की वारदातों की जब जानकारी ली गई तो सामने आया कि इससे पहले वर्ष 2013 में जुलाई माह में भी बदमाशों ने हनुमान टेकरी पर चोरी का प्रयास किया था। इस दौरान वे तिजोरी को तोडऩे मे सफल नहीं हो पाए थे। लेकिन वह तांबे से निर्मित मंगल कलश, भोग लगाने की थाली और आरती का बड़ा दीपक चोरी कर ले गए थे।
कुंभराज के भैरों बाबा मंदिर को भी बनाया निशाना
कुंभराज थाना अंतर्गत खेड़ापति मोहल्ला वार्ड नंबर 13 भैरों बाबा के मंदिर में बदमाशों ने विगत माह रात्रि में चोरी की घटना को अंजाम दिया था। इस दौरान भैरों बाबा का एक चांदी का मुकुट और एक छत्र चोर ले जाने में सफल हुए थे।

Narendra Kushwah Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned