खत्म करें भर्ती में भेदभाव

खत्म करें भर्ती में भेदभाव
guna

Mukesh Kumar Sharma | Updated: 29 Jun 2015, 11:53:00 PM (IST) Guna, Madhya Pradesh, India

स्टाफ नर्स की भर्ती में लिंग आधारित भेदभाव और विषय की अनिवार्यता खत्म करने की मांग को लेकर सोमवार

गुना।स्टाफ नर्स की भर्ती में लिंग आधारित भेदभाव और विषय की अनिवार्यता खत्म करने की मांग को लेकर सोमवार को नर्सिग छात्र संघर्ष समिति ने प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।


समिति ने कहा कि व्यापमं द्वारा हाल ही में स्टाफ नर्स की भर्तियां निकाली गई हैं। इसमें केवल महिला अभ्यर्थियों को ही पात्रता दी गई है। ऎसे में उन पुरूष अभ्यर्थियों का भविष्य अंधकार में है, जिन्होंने पैसा व समय खर्च कर नर्सिग की डिग्री ली थी। जो नौकरी के लिए भटक रहे छात्रों के साथ अन्याय है। ज्ञापन में कहा गया है कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में लिंग आधारित भेदभाव न्यायसंगत नहीं है।


लाखों रूपए खर्च कर छात्रों ने प्राईवेट नर्सिग कालेजों से डिग्री ली, उसे शासन ने अपात्र घोषित कर दिया। जबकि छात्रों को जीएनएम व बीएससी नर्सिग करने व पंजीकृत होने की मान्यता प्राप्त है। समिति ने कहा कि नर्सिग छात्र मांग करते हैं कि भर्ती को रद्द कर नए सिरे से प्रक्रिया अपनाई जाए, जिसमें पुरूष नर्सो को भी भर्ती किया जाए। इस मौके पर बड़ी संख्या में नर्सिग छात्र मौजूद थे।
Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned