scriptट्रेक्टर चालक ने व्यापारी के साथ मिल 35 क्विंटल सरसों चोरी की | Tractor driver steals 35 quintal mustard mill with businessman | Patrika News
गुना

ट्रेक्टर चालक ने व्यापारी के साथ मिल 35 क्विंटल सरसों चोरी की

कैंट थाना पुलिस ने 24 घंटे में चोरी के मामले का किया पर्दाफाशदोनों आरोपी पकड़े, कुंभराज मंडी में बेच दी थी सरसों, डेढ़ लाख बरामद

गुनाFeb 24, 2021 / 09:20 pm

Narendra Kushwah

ट्रेक्टर चालक ने व्यापारी के साथ मिल 35 क्विंटल सरसों चोरी की

ट्रेक्टर चालक ने व्यापारी के साथ मिल 35 क्विंटल सरसों चोरी की

गुना. नानाखेड़ी स्थित कृषि उपज मंडी परिसर में रखी ट्रेक्टर ट्रॉली से 35 क्विंटल सरसों चोरी जाने का मामला सामने आया है। खास बात यह है कि इस मामले को 24 घंटे के अंदर कैंट थाना पुलिस ने न सिर्फ ट्रेस कर लिया बल्कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया। साथ ही आरोपी व्यापारी के घर से सरसों विक्रय की रकम डेढ़ लाख बरामद भी कर ली गई।
पुलिस ने बताया कि 23 फरवरी को फरियादी बलराम कुशवाह निवासी कोल्लूपुरा गुना ने शिकायत में बताया था कि 19 फरवरी को उसने 35 क्विंटल सरसों से भरी ट्रेक्टर ट्रॉली रात करीब 8 बजे नानाखेड़ी मंडी स्थित आनंद कुशवाह की गोदाम के सामने खड़ी की थी। ट्रॉली तिरपाल से ढंकी हुई थी। सुबह देखा तो ट्रॉली में रखी 35 क्विंटल सरसों गायब मिली। उक्त शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना शुरू की।
थाना प्रभारी अवनीत शर्मा के अनुसार मामले की पड़ताल के लिए एक टीम गठित की गई। जिसने घटना स्थल का बारीकी से मुआयना करने के बाद ट्रेक्टर चालक बलवीर पाल निवासी ग्राम आरी हाल नानाखेड़ी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने सरसों चोरी का पूरा राज उगल दिया। उसने बताया कि इसमें वह स्वयं तथा गल्ला व्यापारी कुशवाह ट्रेडर्स के मालिक आनंद कुशवाह के साथ मिलकर उक्त ट्रेक्टर ट्राली में रखी हुई 35 क्विंटल सरसों चोरी की थी।
इस सरसों को कुम्भराज मंडी मे बेचना तथा मिले रुपए आरोपी आनद कुशवाह के पास होना बताया। जिस पर पुलिस टीम ने तत्काल ही गल्ला व्यापारी आनंद कुशवाह निवासी पिपरोदा खुर्द को पकड़कर उससे पूछताछ की। उसने ट्रेक्टर चालक बलवीर पाल के साथ मिलकर सरसों चोरी कर कुम्भराज मंडी में बेचना बताया। वहीं बेची गई सरसों के प्राप्त 1 लाख 50 हजार रुपए अपने घर पर रखे होना बताया। जिन्हें पुलिस ने आरोपी आनंद के घर से बरामद कर सरसों चोरी में उपयोग किए गए ट्रेक्टर को भी जप्त कर लिया है। साथ ही कैंट थाना पुलिस ने गिरफ्तार दोंनो आरोपियों को न्यायालय में पेश किया। पुलिस के अनुसार आरोपियों की गिरफ्तारी में टीआई अवनीत शर्मा के अलावा सउनि भूपत सिंह परिहार, प्रधान आरक्षक राकेश शिवहरे, जितेन्द्र गुर्जर, रणवीर सिंह गौर, गौरीशंकर सांसी, शाहरुख खांन एवं रश्मि सैन का सराहनीय योगदान रहा।

Home / Guna / ट्रेक्टर चालक ने व्यापारी के साथ मिल 35 क्विंटल सरसों चोरी की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो