कलेक्ट्रेट और परेड रोड आज 7 घंटे रहेगा बंद, गुना में नहीं आएंगे वाहन

नानाखेड़ी मंडी में होगी बसों की पार्किंग, नए कलेक्ट्रेट में रखेंगे होंगे वीआईपी वाहन

By: Mohar Singh Lodhi

Published: 23 Jul 2018, 11:19 AM IST

गुना. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आगमन की तैयारी को अंतिम रूप देने पुलिस और प्रशासन जुटा रहा। सोमवार को सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक हनुमान चौराहा से नवीन कलेक्ट्रेट भवन रोड और पीजी कालेज के आगे से लाल परेड मैदान को जाने वाली रोड नो व्हीकल जोन में बदल जाएगी। कोई भी व्यक्ति यहां वाहन नहीं ले जा सकेगा। कैंट रोड दोपहर दो बजे से 4 बजे तक पूरी तरह बंद हो जाएगी। इस मार्ग पर न तो गुना से अशोकनगर और न ही अशोकनगर से गुना की ओर वाहन आ सकेंगे।

दरअसल, लाल परेड मैदान पर सोमवार को होने जा रहे किसान महा सम्मेलन और प्रधानमंत्री फसल बीमा राशि वितरण समारोह की तैयारी में पुलिस को अलग अलग क्षेत्र की जिम्मेदारी सौंपी गई है। कलेक्टर विजय दत्ता और एसपी निमिष अग्रवाल सहित सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने हवाई पट्टी से लेकर कार्यक्रम स्थल और रास्तों का जायजा लिया। भारी बारिश में पार्किंग की समस्या न हो, इसके लिए कृषि उपज मंडी नानाखेड़ी और नवीन कलेक्ट्रेट भवन को पार्किंग स्थल बनाया है।

वीआईपी वाहनों की पार्किंग और आगमन नवीन कलेक्ट्रेट भवन के अशोकनगर रोड वाले गेट से एंट्री रहेगी। जिलेभर की पंचायतों से आने वाली करीब 375 बसों को बाइपास से लाकर नानाखेड़ी पुलिया तक लाया जाएगा। यहां पर किसानों को उतारकर बसों को नानाखेड़ी कृषि उपज मंडी के मैदान में खड़ा कर दिया जाएगा। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद एक एक कर बसों को रवाना किया जाएगा।

शाढौरा से डायवर्ट होगा मार्ग, सुरक्षा तगड़ी
अशोकनगर से गुना आने वाले भारी वाहनों को शाढौरा से नईसरांय म्याना होकर एबी रोड पहुंचाया जाएगा। इसी तरह गुना से अशोकनगर जाने वाले वाहन भी इसी मार्ग से निकलेंगे। लेकिन यह मार्ग अधूरा है। इस कारण से यहां पर दिक्कत आ सकती है। उधर, सुरक्षा में 500 से ज्यादा जवानों को लगाया है। 100 से ज्यादा जवान ट्रैफिक व्यवस्था संभालेंगे। इसके लिए रविवार को सुबह से पुलिस अपनी व्यवस्थाओं में लगी हुई है। जिला प्रशासन और परिवहन विभाग भी दिनभर व्यवस्थाओं में लगा रहा।

75 हजार लोग आने की तैयारी
किसान सम्मेलन और बीमा राशि वितरण के इस कार्यक्रम में प्रशासन ने 75 हजार लोगों के आने के अनुमान से तैयारी की है। हर पंचायत से बसों से भीड़ लाई जाएगी। तहसील मधुसूदनगढ़ में रविवार दोपहर को ही बसों को भेज दिया। हर पंचायत में, जहां आसानी से बस पहुंच रही है, वहां पर बस भेज दी हैं। गुना और आस पास की जिलों से मिलाकर करीब 375 बसों को लगाया है। इसके अलावा बीजेपी के नेता अपने स्तर से भी लोगों को लाएंगे।

सिंधिया को नहीं बुलाया, ये आ रहे हैं
राष्ट्रीय राजामर्ग की ५ परियोजनाओं का शिलान्यास करने आ रहे केंद्रीय मंत्री नितिन और सीएम शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को नहीं बुलाया है। आमंत्रण में उनका नाम नहीं है, जबकि सांसद रोडमल नागर का नाम है। कांग्रेस ने कहा, प्रशासन गलत परम्मरा को बढ़ावा दे रहा है। प्रोटोकाल के तहत सांसद सिंधिया को बुलाना चाहिए। अतिथियों में मंत्री जयभान सिंह, रामपाल सिंह, ममता मीना, पन्नालाल शाक्य, जयवर्धन सिंह, महेंद्र सिंह, अर्चना चौहान, राजेंद्र सलूजा आदि शामिल होंगे।

Show More
Mohar Singh Lodhi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned