दो साल उखड़ी पड़ी बगीचा की गली

दो साल उखड़ी पड़ी बगीचा की गली

Brajesh Kumar Tiwari | Publish: Sep, 07 2018 08:31:53 PM (IST) Guna, Madhya Pradesh, India

गुना. नगर पालिका परिषद के वार्ड 30 की लूशन के बगीचा में सीवर लाइन डालने रोड खोदी गई, लेकिन उसकी मरम्मत नहीं की गई है। इस वजह से कालोनी के रहवासियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यह सड़क करीब ५ साल पहले बनाई थी, लेकिन काफी जल्दी ही खराब होने लगी थी, इसके बाद सीवर के लिए रोड खोद दी गइ्र्र, मगर सड़क की मरम्मत नहीं की गई। बारिश के समय जगह जगह पानी भरा है। निकलना मुश्किल है। इस संबंध में करीब एक हफ्ता पहले शिकायत भी की, लेकिन न तो नपा ने कोई कदम उठाया और ना ही जिला प्रशासन ने ध्यान दिया।

सीवर के लिए खोदी गई थी सड़क
शहर के लूशन के बगीचा को जोडऩे वाली इस रोड को सीवर लाइन डालने के लिए खोदा गया था। बारिश से पहले सड़क को ठीक कराने की भी स्थानीय रहवासियोंने मांग उठाई थी, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इस वजह से लोगों के बीच असंतोष व्याप्त है। लोगों ने कहा, यहां करीब 500 से ज्यादा मकान प्रभावित हैं, लेकिन इस मार्ग को ठीक नहीं कराया जा रहा है। इस वजह से लोगों में भी गुस्सा बना हुआ है। रहवासियों ने प्रशासन को भी शिकायत की, लेकिन प्रशासन ने भी रहवासियों के लिए कोई राहत नहीं दिलवाई। इसके अलावा यह मार्ग पुलिया पार कर दूसरी बस्ती को भी जोड़ता है। फिर भी इस मार्ग को दुरुस्त नहीं कराया। इससे लोग परेशान हैं।


सीवर लाइन की वजह से कई लोग प्रभावित
शहर में सीवर लाइन खोदे जाने से कई कालोनियों के लोग प्रभावित हैं। लूशन के बगीचा के अलावा विवेक कालोनी, फ्रेंड्स कालोनी, सिसोदिया कालोनी, दलवी कालोनी में भी सीवर लाइन के लिए रास्ता खोदा गया था, लेकिन बारिश से पहले रास्ता ठीक नहीं कराया गया, अब नपा का अधूरा काम रहवासियों और राहगीरों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है।

 

सीवर लाइन की वजह से कई लोग प्रभावित
शहर में सीवर लाइन खोदे जाने से कई कालोनियों के लोग प्रभावित हैं। लूशन के बगीचा के अलावा विवेक कालोनी, फ्रेंड्स कालोनी, सिसोदिया कालोनी, दलवी कालोनी में भी सीवर लाइन के लिए रास्ता खोदा गया था, लेकिन बारिश से पहले रास्ता ठीक नहीं कराया गया, अब नपा का अधूरा काम रहवासियों और राहगीरों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है। शहर में कई कालोनियों ऐसी हैं, जहां रहवासी पानी निकासी और सड़क के लि परेशान हो रहे हैं। इसके अलावा ऐसी कालोनियां भी हैं, जहां कालोनाइजरों ने लोगों को कई वादे किए, लेकिन कालोनी को विकसित किए बिना ही अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ गए। मुहालपुर रोड स्थित सांई सिटी कालोनी को काटने वाले कालोनाइजरों ने कई वादे किए, पर अब तक यहां पर सुविधा नहीं दी गई है। इसी तरह टेकरी रोड पर तेजी से कालोनी काटी जा रही हैं, लेकिन सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं। गुना में बाइपास पर नई कालोनियों का निर्माण हो रहा है। यहां पर प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है। नपा भी कोई सख्ती नहीं कर रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned