scriptउज्जवला लाभार्थियों को 3 महीने के लिए मुफ्त मिलेगा सिलेंडर | Ujjwala beneficiaries will get free cylinder for 3 months | Patrika News

उज्जवला लाभार्थियों को 3 महीने के लिए मुफ्त मिलेगा सिलेंडर

locationगुनाPublished: Apr 03, 2020 12:43:46 pm

Submitted by:

Narendra Kushwah

सभी उपभोक्ताओं के लिए अगले तीन महीने यानि अप्रैल से 30 जून तक मुफ्त रिफिल देने की घोषणा

उज्जवला लाभार्थियों को 3 महीने के लिए मुफ्त मिलेगा सिलेंडर

उज्जवला लाभार्थियों को 3 महीने के लिए मुफ्त मिलेगा सिलेंडर

गुना. उज्जवला योजना के लाभार्थियों के लिए अच्छी खबर है। सरकार ने उज्ज्वला योजना के सभी उपभोक्ताओं के लिए अगले तीन महीने यानि अप्रैल से 30 जून तक मुफ्त रिफिल देने की घोषणा की है। गुना जिले में 1.43 लाख उज्जवला ग्राहक हैं। ऑइल कंपनियों द्वारा सिलेंडर खरीदने के लिए उज्ज्वला लाभार्थियों के लिंक किए गए बैंक खाते में रिफिल लागत की पूर्ण राशि अग्रिम रूप से हस्तांतरित करने का निर्णय लिया गया है। यदि लाभार्थी द्वारा अप्रैल माह में रीफिल नहीं ली जाती है, तो वो अगली किश्त का हकदार नहीं होगा। प्रत्येक उज्जवला योजना का ग्राहक प्रति माह एक मुफ्त सिलेंडर का हकदार होगा। लाभार्थी अंतिम रिफिल प्राप्त होने के 15 दिनों के बाद ही अगली रिफिल बुक कर सकता है। रिफिल की बुकिंग आईवीआरएस या पंजीकृत मोबाइल नंबर के माध्यम से ही की जानी चाहिए। ग्राहक को रिफिल देनी की पुष्टि के लिए ऑइल कंपनियों द्वारा विभिन्न माध्यमों का उपयोग किया जाएगा। बुकिंग करने पर ग्राहक के मोबाइल पर ओटीपी भेजा जाएगा। जिसे वह डिलीवेरी लेते समय गैस एजेंसी के कर्मी को बताएगा। डिलीवेरी के समय ग्राहक के जियो कोर्डिनेट लेना, अंडरटेकिंग लेना, कैश मेमो सिग्नेचर या ब्लू बुक एंट्री भी हो सकती है।

ऐसे करें बुकिंग
आईवीआरएसके अलावा ग्राहक अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से व्हाट्सएप आईओसी 75888 88824, एचपी 92222-01122 के माध्यम से एलपीजी रिफिल बुकिंग कर सकते हैं। बीपीसी के ग्राहक 77109 55555पर मिस्ड कॉल देकर बुकिंग कर सकते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो