scriptगांजा तस्करी का अनोखा तरीका, लोहे की चद्दर से भरे ट्रक में चालक सीट के नीचे रखकर ले जा रहा था | Unique way of smuggling ganja, was carrying it under the driver's seat | Patrika News

गांजा तस्करी का अनोखा तरीका, लोहे की चद्दर से भरे ट्रक में चालक सीट के नीचे रखकर ले जा रहा था

locationगुनाPublished: Oct 31, 2021 01:03:36 pm

Submitted by:

Narendra Kushwah

पकड़े गए तस्करों में उड़ीसा के तीनों आरोपी, 21 किलो गांजा सहित ट्रक जब्त

गांजा तस्करी का अनोखा तरीका, लोहे की चद्दर से भरे ट्रक में चालक सीट के नीचे रखकर ले जा रहा था

गांजा तस्करी का अनोखा तरीका, लोहे की चद्दर से भरे ट्रक में चालक सीट के नीचे रखकर ले जा रहा था

गुना। सिटी कोतवाली पुलिस को जांच के दौरान बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। गांजे की तस्करी कर उड़ीसा से राजस्थान ले जा रहे 5 लोगों को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से 21 किलो गांजा बरामद किया गया है। पकड़े गए आरोपियों में 3 उड़ीसा के रहने वाले हैं और दो राजस्थान के निवासी हैं। इस कार्रवाई में खास बात यह सामने आई है कि लोहे की चादरों से भरे ट्रक में चालक केबिन में सीट के नीचे रखकर गांजा ले जा रहा था। पुलिस ने गांजा सहित ट्रक को भी जप्त कर लिया है। पकड़े गए तस्करों में उड़ीसा के तीनों आरोपी लंबे समय से गांजे की तस्करी में शामिल पाए गए हैं। पुलिस ने यह कार्रवाई देर रात 2 बजे हड्डीमील पर अंजाम दी है।
एसपी राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोन की ओर से एक ट्रक गुना आ रहा है, जिसका नंबर राजस्थान का है। उसमें कुछ लोग गांजे की तस्करी कर रहे हैं। उक्त सूचना पर पुलिस टीम ने शहर के प्रवेश मार्ग हड्डीमील पर बेरिकेडिंग की और ट्रक के आने का इंतजार करने लगे। इसी दौरान आरोन तरफ से एक ट्रक आता दिखाई दिया। पुलिस को देखकर चालक ने ट्रक को भगाने का प्रयास किया, लेकिन एक तरफ बेरिकेड और दूसरी तरफ पुलिया होने से ट्रक निकालकर नहीं ले जा सके।

पकड़े गए आरोपियों के नाम और पता
ट्रक में सवार लोगों ने पुलिस पूछताछ में अपना नाम वीरमचन्द्र(39) पुत्र शंकरलाल गाडरी निवासी इकलेरा जिला झालावाड, राजस्थान बताया। जो खुद ट्रक का मालिक था। ट्रक को फूलचन्द्र(55) पुत्र मथुरालाल गाडरी निवासी जिला बारां राजस्थान का बताया। उन्ही के पास केबिन में तीन और लोग बैठे हुए थे। तीनों ने अपना नाम मनोज भुई(38), गजेन्द्र महापात्रा(35), जितेन्द्र महापात्रा(40) बताया। तीनों ही लोग उड़ीसा के बौध जिले के रहने वाले हैं। उनसे ट्रक में भरे सामान के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि ट्रक में लोहे की चादरें भरी नही हैं। वह उड़ीसा के राउरकेला से यह माल लेकर आए हैं और राजस्थान ले जा रहे हैं।
राजस्थान जाने के लिए उड़ीसा से हुए सवार
ट्रक क्रमांक आरजे 25 जीए 1801 की तलाशी लेने पर सामने आया कि ट्रक के पिछले भाग में लोहे की बड़ी-बड़ी चादरें भरी हुई हैं। केबिन में जिस सीट पर तीनों लोग बैठे थे, उस सीट को हटाकर देखा तो चालक सीट के पीछे सीट के नीचे एक सफेद रंग की प्लास्टिक की बोरी में 19 खाकी रंग के प्लास्टिक के पैकेट रखे मिले। ट्रक चालक ने बताया कि इन पैकेटों गांजा भरा हुआ है। मनोज भुई, जितेन्द्र और गजेन्द्र उडीसा से ट्रक में यह सामान लेकर बैठे थे। उन्होंने राजस्थान के छबड़ा व छीपा बडौद जाने की बात कही थी। पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर गांजे को जप्त कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो