scriptvaluables including jewelery worth lakhs stolen in guna | भदौरा के राजा की बेटी के घर चोरों का धावा, लाखों के गहने सहित कीमती सामान चोरी | Patrika News

भदौरा के राजा की बेटी के घर चोरों का धावा, लाखों के गहने सहित कीमती सामान चोरी

पत्नी और बच्चे जिस कमरे में सो रहे थे, उसके दरवाजे को रस्सी से बांधकर उनकी पत्नी और बच्चों को बंद किया, इत्मीनान से अलमारियां, बेड समेत अन्य की तलाशी ली और लाखों रुपए के जेवरात, कीमती सामान, चश्मे और घड़ी उड़ा ले गए।

गुना

Published: December 31, 2021 04:54:18 pm

गुना. सिटी कोतवाली अंतर्गत पॉश कॉलोनी सिसौदिया कॉलोनी निवासी रिटायर्ड आईएएस आरके मिश्रा के मकान दीपशिखा विला में रहने वाले शिवमोहन सिंह के आवास को चोरों ने निशाना बनाया। मकान के पिछवाड़े से स्टोर रूम की ग्रिल और खिड़की निकालकर आवास में अंदर घुसे और शिवमोहन सिंह की पत्नी और बच्चे जिस कमरे में सो रहे थे, उसके दरवाजे को रस्सी से बांधकर उनकी पत्नी और बच्चों को बंद किया, इत्मीनान से अलमारियां, बेड समेत अन्य की तलाशी ली और लाखों रुपए के जेवरात, कीमती सामान, चश्मे और घड़ी उड़ा ले गए। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और जांच-पड़ताल की।

भदौरा के राजा की बेटी के घर चोरों का धावा, लाखों के गहने सहित कीमती सामान चोरी
भदौरा के राजा की बेटी के घर चोरों का धावा, लाखों के गहने सहित कीमती सामान चोरी

सिसौदिया कॉलोनी में प्रवेश द्वार पर प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया की कोठी है। यहां गार्ड का पहरा रहता है। सिसौदिया की कोठी की गली में कुछ दूरी पर समाजसेवी भजन सेठ की कोठी है, जहां चौबीस घंटे सुरक्षा गार्ड रहते हैं और सीसीटीवी भी लगे हुए हैं। भजन सेठ की कोठी के सामने रिटायर्ड आईएएस मिश्रा का मकान दीपशिखा विला के नाम से बना हुआ है। इस मकान के निचले हिस्से में भदौरा के राजा की बेटी दीप्ति राजन पति शिवमोहन और बच्चों के साथ रहती हैं। बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात को अज्ञात चोर इनके मकान के पीछे खाली पड़े प्लॉट में आकर स्टोर रूम के पीछे की ग्रिल, खिड़की उखाड़ी, खिड़की से सटे हुए कुछ कार्टून सामान से भरे हुए रखे थे, जो खिड़की उखडऩे से पीछे की ओर जमीन पर गिर गए। इसके बाद चोर खिड़की के जरिए अंदर घुसे और वहां से चोरी कर ले गए। मकान मालिक मिश्रा के मकान में कैमरा लगा हुआ है। इसी तरह भजन सेठ के मकान के सामने भी कैमरे लगे हुए हैं। मिश्रा के मकान में लगे कैमरे को चोरों ने दूसरी मंजिल पर चढ़कर घुमाए। मिश्रा के यहां चोर नहीं घुसे, इसके बाद खिड़की के जरिए शिवमोहन सिंह के यहां घुसे।

कैमरा छोड़ गए
दीप्ति राजन बताती हैं कि चोर अलमारी में रखे कैमरे को छोड़ गए। उनके यहां से लगभग 25 तौला सोना, ढाई लाख रुपए नकद, कीमती घड़ी, चश्में ले गए। उन्होंने अलमारी में रखे पर्सों की भी छानबीन की है। कपड़े आदि फैला गए हैं। हॉल में रखी लाखों रुपए की रेसिंग साइकिलें भी चोर नहीं ले गए। शहर के बीचों-बीच लाखों की चोरी की खबर के बाद एसपी राजीव कुमार मिश्रा के निर्देश पर प्रभारी सीएसपी आकाश अमलकर,सिटी कोतवाली प्रभारी एमएम मालवीय,बजरंगगढ़ थाना प्रभारी अमित अग्रवाल के नेतृत्व में पुलिस बल, साइबर और सीसीटीवी प्रभारी वहां पहुंचे और उन्होंने अपने-अपने स्तर पर जांच पड़ताल की। इसके बाद पुलिस अज्ञात चोरों की तलाश में जुट गई है। सिटी कोतवाली क्षेत्र में कुछ समय से बड़ी-बड़ी चोरियां हो रही हैं, जिसमें लाखों रुपए का कीमती सामान चोरी हो रहा है। जिसको लेकर एसपी से लेकर थाना प्रभारी तक परेशान हैं। आम चर्चा यह है कि इन चोरियों के पीछे किसी बड़े व्यक्ति का हाथ तो नहीं है, जो बड़ी वारदातों को पारदी गिरोह से करवाकर अपने विरोधी पारदियों को फंसाने का काम कर रहा हो। सिटी कोतवाली क्षेत्र में पूर्व में हुई चोरियों का रहस्य छिपा हुआ है।पुलिस विभाग में चर्चा जोरों पर है कि मालवीय को सिटी कोतवाली से हटाने के लिए लगातार चोरी कराने की साजिश भी हो सकती है। घोसीपुरा में रिटायर्ड रेल कर्मी की हत्या और चोरी, जगदीश कॉलोनी में कांग्रेस नेता दिनेश जाट के यहां लाखों की चोरी, रेलवे कॉलोनी में एक मुस्लिम परिवार के यहां चोरी, सदर बाजार में पवन सोनी के यहां की चोरी का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है और आरोपी गिरफ्त में आ पाए हैं। सिटी कोतवाली प्रभारी एमएम मालवीय का कहना है कि जल्द ही शिव मोहन सिंह के यहां चोरी का खुलासा किया जाएगा।

कैमरे के फुटेज के आधार पर छानबीन
पुलिस अधिकारी बताते हैं कि भजन सेठ के आवास पर और गली के खम्बों पर लगे कैमरे से फुटेज लिए गए हैं जिनके आधार पर जांच की जा रही है। उनका कहना था कि लंबी रैकी के बाद शिवमोहन सिंह के घर को चोरों ने निशाना बनाया है। जिस समय चोरी की उस समय घर पर पत्नी और ब'चे थे, पति और बेटी बाहर गए हुए थे। शिवमोहन सिंह की रिपोर्ट पर सिटी कोतवाली पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर लिया है।

हम जाग जाते तो वे मार भी सकते थे

नामी-गिरामी कंपनियों में बड़े अधिकारी के रूप में रहे शिवमोहन सिंह की पत्नी दीप्ति राजन बताती हैं कि मेरी बड़ी बिटिया जिसकी एलएलबी हो गई है, वह डिग्री लेने बाहर गई है। मेरे पति भी बाहर थे। घर पर मैं और बच्चे अकेले थे। इस वजह से दूसरे कमरे में जाकर सो गए। रात्रि में तीन बजे करीब मैं जागी, उस समय कोई आवाज सुनाई नहीं दी। इसके बाद उठे तो दरवाजा खोलने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं खुला। मालूम पड़ा कि दरवाजे को घर में पड़ी रस्सी से खिड़की से बांध रखा था। काफी देर बाद दरवाजा खुला। बाहर देखा तो मैं अंचभित हो गई, घर की तीन अलमारियां, बेडरूम और हॉल में बिछे दीवान का सामान बिखरा हुआ था। इसको देखकर मैं घबरा गई, मैंने इसकी सूचना अपने पति और भाई को दी। इनकी सूचना पर पुलिस आई। दीप्ति का कहना था कि दरवाजा तोड़कर अंदर आ जाते तो हमको जरूर मारते। उन्होंने इस चोरी की घटना का समय रात्रि एक से तीन बजे के बीच का बताया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.