scriptVicious thugs who cheated lakhs arrested from Delhi | लाखों की धोखाधड़ी करने वाले शातिर ठग दिल्ली से गिरफ्तार | Patrika News

लाखों की धोखाधड़ी करने वाले शातिर ठग दिल्ली से गिरफ्तार

सोशल साइट पर विदेशी कीमती उपहार और विदेश में नौकरी दिलाने का देते थे लालच

गुना

Published: November 30, 2021 01:16:49 pm

गुना. पुलिस ने लाखों की धोखाधड़ी करने वाले शातिर ठगों को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। यह ठग सोशल साइट पर विदेशी कीमती उपहार और विदेश में नौकरी दिलाने का लालच देकर लोगों को ठगते थे।
एसपी राजीव कुमार मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर की आदर्श कालोनी निवासी दीपक पुत्र राजेन्द्र शर्मा उम्र 23 साल द्वारा सोशल मीडिया पर अपने साथ हुई लाखों की धोखाधड़ी का शिकायती आवेदन प्रस्तुत किया गया था। जिसमे फरियादी द्वारा बताया गया था कि फेसबुक पर एक महिला द्वारा उसे कीमती विदेशी उपहार के साथ विदेश मे बड़े पैकेज पर नौकरी देने के लिए बताया गया एवं इसके लिए कस्टम विभाग में कुछ राशि जमा करने को कहा गया जो उसे कस्टम अधिकारियों द्वारा बताई जाएगी। इसके अगले दिन उसके नंबर पर एक महिला का फोन आया जो खुद को दिल्ली कस्टम आफिस से बात करना बता रही थी एवं जिसके बताये अनुसार उसके द्वारा दिये गये बैंक खाते मे दो किश्तों मे कुल 2,21,800 रुपए जमा करा दिए गए एवं इसके बाद भी उक्त महिला द्वारा इनकम टेक्स के नाम पर 3,69,500 रुपए की मांग और की जा रही है जिसकी शिकायती आवेदन को जांच मे लिया गया एवं जांच उपरांत अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध थाना केन्ट में अपराध क्र. 338/21 धारा 420 भादवि के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।
एसपी ने शहर में धोखाधड़ी के उक्त मामले के आरोपियों की पतारसी कर उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के लिए एक विशेष टीम लगाई गई। टीम द्वारा प्रकऱण मे सघनता से कार्यवाही की गई एवं आरोपियों की पतारसी मे तकनीकी संसाधनों की मदद ली गई। जिसके परिणाम स्वरुप पुलिस टीम आरोपियों की त्वरित पतारसी करने मे सफल हुई और जिनके वर्तमान मे दिल्ली मे होने की जानकारी प्राप्त होने पर जिनकी धरपकड के लिए जिले से पुलिस टीम दिल्ली रवाना की गई। जहां पर टीम द्वारा आऱोपियों की सघनता से तलाश की गई और जहां से प्रकरण के दो सरगनाओं सुधीर कठेरिया पुत्र नरेश कठेरिया उम्र 27 साल निवासी ग्राम जनसरी बहरायल जिला हरदोई उत्तरप्रदेश हाल गौतमबुद्ध नगर नोएडा एवं संदीप कठेरिया पुत्र राजेश कठेरिया उम्र 21 साल निवासी ग्राम छितरामउ सीसला जिला हरदोई उत्तरप्रदेश हाल गणी सेक्टर नोएडा को हिरासत मे लेकर गुना आए एवं जिन्होंने पूछताछ पर अतुल चौहान निवासी नोएडा के साथ मिलकर धोखाधड़ी की उक्त वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया । जिन्हें पुलिस द्वारा आरोपियों को उक्त मामले मे गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया, जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया है एवं प्रकरण के तीसरे आरोपी अतुल चौहान के पीछे पुलिस टीम लगी हुई है और जिसे भी शीघ्र ही गिरफ्तार किया जाएगा।
इनका कहना
धोखाधड़ी एवं ठगी की वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाशों के विरुद्ध एक अभियान के रुप मे कार्यवाहियां की जा रही हैं। जिले में धोखाधड़ी करने वालों के साथ साथ किसी भी प्रकार की आपराधिक गतिविधियों के आरोपियों को कदापि बख्शा नही जाएगा। इनके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही गुना पुलिस द्वारा निरंतर जारी रहेगी ।
राजीव मिश्रा, एसपी
लाखों की धोखाधड़ी करने वाले शातिर ठग दिल्ली से गिरफ्तार
लाखों की धोखाधड़ी करने वाले शातिर ठग दिल्ली से गिरफ्तार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.