script

गांव वालों पर चोरी का मामला दर्ज करवाने की थी तैयारी

locationगुनाPublished: Mar 13, 2019 01:54:52 pm

Submitted by:

Narendra Kushwah

चोरी के आरोप और एफआईआर की धमकी से गुस्साए गांव वाले मंगलवार को सुबह करीब ९ बजे दो खंबा पर पहुंचे। यहां सड़क पर बैठकर वाहनों की आवाजाही रोक दी। इस दौरान कई वाहन चालकों से ग्रामीणों की बहस भी हुई। लेकिन ग्रामीण नहीं हटे और धीरे-धीरे वाहनों की कतार बढ़ती चली गई। जाम में बस, ट्रक, टे्रक्टर-ट्राली, कार आदि वाहन दो घंटे तक फंसे रहे।एक घंटे बाद पहुंची डायल 100

news

गांव वालों पर चोरी का मामला दर्ज करवाने की थी तैयारी

गुना. कैंट थाने के तहत बिलौनिया चक्क से बिजली के तार चोरी हो गए और खंबे भी तोड़ दिए। जिसका आरोप बिजली कर्मचारियों ने जब गांव वालों पर लगाया तो उनका आक्रोश फूट पड़ा और उन्होंने बायपास रोड पर दो खंबा के पास जाम कर दिया। करीब दो घंटे के हंगामे के बाद कलेक्टर व एसपी की समझाइश से गांव वाले हटे और जाम खुलवाया जा सका। इस दौरान दोनों ओर वाहनों की करीब एक-एक किमी लंबी कतार लग गई।


गोलू, वीरसिंह, राकेश, गोविंद, राम स्वरूप, राजकुमार, राहुल, विजय आदि ने बताया कि ९ तारीख को जब वे बस्ती में लाइन न होने की शिकायत लेकर सब स्टेशन पर पहुंचे तो वहां मौजूद कर्मचारी ने बताया कि लाइट चालू नहीं होगी, तार चोरी हो गए। इसके बाद वह तार चोरी का आरोप गांव वालों पर ही लगाने लगा और एफआरआई करवाने की बात करने लगा।
चोरी के आरोप और एफआईआर की धमकी से गुस्साए गांव वाले मंगलवार को सुबह करीब 9 बजे दो खंबा पर पहुंचे। यहां सड़क पर बैठकर वाहनों की आवाजाही रोक दी। इस दौरान कई वाहन चालकों से ग्रामीणों की बहस भी हुई। लेकिन ग्रामीण नहीं हटे और धीरे-धीरे वाहनों की कतार बढ़ती चली गई। जाम में बस, ट्रक, टे्रक्टर-ट्राली, कार आदि वाहन दो घंटे तक फंसे रहे।

news 1
news 6

एक घंटे बाद पहुंची डायल 100
जाम लगाए जाने की सूचना मिलने के बाद भी डायल १०० को मौके तक पहुंचने में एक घंटे का समय लग गया। जानकारी मिलने पर नानाखेड़ी चौकी से एक जवान अकेला वहां पहुंचा था। जिसकी ग्रामीणों ने एक नहीं। काफी देर तक वह ग्रामीणों को समझाने का प्रयास करता रहा। डायल 100 के पहुंचने पर भी ग्रामीण सड़क से नहीं हटे।

कलेक्टर-एसपी के वाहन को रोका
जिस समय ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगा रखा था, उसी समय वहां से कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार व एसपी राहुल कुमार लोढ़ा शिवपुरी की ओर निकल रहे थे। ग्रामीणों ने उनके वाहन को भी रोक लिया। इसके बाद कलेक्टर व एसपी ने ग्रामीणों की समस्या को सुना। एसपी के फोन लगाने पर कैंट थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। एसपी ने मामले की जांच करवाने व कलेक्टर ने लाइट चालू करवाने का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीण सड़क से हट गए और जाम खुल गया।

बारह खंबे तोड़े, तार चोरी
बिलौनिया चक्क से शनिवार-रविवार की दर यानी रात बिजली के तार चोरी हुए थे। करीब दो किमी दूरी तक के तार चोर निकाल कर ले गए थे। इसके साथ ही १२ खंबे भी तोड़ दिए थे। इससे बिजली कंपनी को नुकसान तो पहुंचा ही, गांव में चालू होने वाली बिजली भी रुक गई। अब दोबार खंबे गाड़कर तार डालना पड़ेगा, तब गांव में बिजली पहुंच पाएगी।

हाई लाइट्स
-जाम के दौरान गांव वालों ने दो पहिया वाहनों को जाने दिया।
– चार पहिया वाहन चालकों ने ग्रामीणों से बहस की और कई लोगों के साथ झगड़े तक की नौबत आई।
-जाम में यात्री बसों के फंस जाने से यात्री परेशान होते रहे, उन्होंने भी गांव वालों को समझाने का प्रयास किया।
-कई वाहन चालकों ने अपने वाहन निकालने का प्रयास किया तो गांव वाले वाहन के सामने लेट गए।

ट्रेंडिंग वीडियो