scriptVoting for four city councils of the district tomorrow, teams will lea | जिले की चार नगर परिषदों के लिए मतदान कल, दल आज होंगे रवाना | Patrika News

जिले की चार नगर परिषदों के लिए मतदान कल, दल आज होंगे रवाना

मधुसूदनगढ़ में पहली बार चुनेंगे नगर परिषद, कुंभराज में ईवीएम से डलेंगे वोट
-चुनाव प्रचार थमा, देर रात तक देते रहे प्रत्याशी घर-घर दस्तक, जोड़-तोड़ के लिए सेंधमारी

गुना

Published: July 12, 2022 01:23:53 am

गुना/कुंभराज/चांचौड़ा/आरोन। नगरीय निकाय के दूसरे चरण के तहत जिले की कुंभराज, मधुसूदनगढ़, चांचौड़ा-बीनागंज और आरोन नगर परिषद के लिए पार्षदों को मतदाता चुनेंगे। पहली बार मधुसूदनगढ़ में मतदाता अपने पसंद के प्रत्याशियों को चुनकर नगर परिषद को चुनेंगे। कुंभराज में जहां एक ओर ईवीएम के जरिए मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। वहीं आरोन, मधुसूदनगढ़ और चांचौड़ा में मतपत्र के जरिए मतदाता अपना वोट डालेंगे। प्रशासन ने चुनाव की पूरी तैयारियां कर ली हैं। इन चारों नगर परिषदों में मतदान सुबह सात से सायं पांच बजे तक होगा। यहां नगर परिषदों के चुनाव के लिए न तो कांग्रेस का कोई बड़ा नेता प्रचार करने आया और न ही भाजपा का। हालांकि गुना नगर पालिका के वोटिंग से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुना शहर में लक्ष्मीगंज और कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह यहां एक सभा को संबोधित करने आए थे।
-
93 में से 33 मतदान केन्द्र संवेदनशील
जिले के पुलिस अधीक्षक पंकज श्रीवास्तव के अनुसार जिले की चारों नगर परिषदों के लिए 93 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं इनमें 33 मतदान केन्द्र संवेदनशील हैं। मधुसूदनगढ़ में 22 मतदान केन्द्रों में से 11 संवेदनशील, कुंभराज में 18 मतदान केन्द्र में से 8 संवेदनशील, आरोन में 31 में से नौ संवेदनशील और चांचौड़ा में 22 मतदान केन्द्र हैं जिनमें से 8 संवेदनशील हैं। संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स रहेगा।
उन्होंने बताया कि सभी मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। इस बार पुलिस बल, मोबाइल पुलिस पार्टियों की तैनाती ऐसी की गई है कि किसी भी केन्द्र पर गड़बड़ी की सूचना मिलती है तो मोबाइल पार्टियां दो से तीन मिनिट में संबंधित मतदान केन्द्र पर पहुंच जाएंगीं।
-
आज रवाना होंगे मतदान दल
गुना जिले की चार नगर परिषदों में 13 जुलाई को मतदान होना है। इसके लिए जिला और पुलिस प्रशासन ने तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। मतदान दलों को मतदान केन्द्र तक भेजने के लिए बसों समेत अन्य वाहनों को अधिग्रहण किया जा रहा है। 12 जुलाई को मतदान दलों को मतदान कराने की सामग्री देकर संबंधित मतदान केन्द्र तक वाहनों से पहुंचाया जाएगा। यह मतदान दल 13 जुलाई को सुबह सात से सायं पांच बजे तक मतदान कराएंगे।
नगरीय निकाय के पहले चरण में गुना नगर पालिका के चुनाव हो चुके हैं दूसरे चरण के चुनाव में कुंभराज, चांचौड़ा-बीनागंज, मधुसूदनगढ़ और आरोन नगर परिषद के लिए मतदान होना है। इस बार पुलिस और जिला प्रशासन ने मतदान केन्द्रों के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।इन चारों परिषद में 15-15 वार्ड हैं, सबसे अधिक मतदान केन्द्र आरोन में 31 और सबसे कम कुंभराज में 18 बनाए गए हैं। चंाचौड़ा-बीनागंज और मधुसूदनगढ़ में 22-22 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं।
-
आरोन में 31 हजार मतदाता डालेंगे अपना वोट
आरोन में होने वाले नगर परिषद के 15 वार्डों के लिए चुनाव 13 जुलाई को होना है, यहां 31 मतदान केन्द्र पर 21 हजार 626 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। कुंभराज के 15 वार्डों मेें 18 मतदान केन्द्रों पर 17229 मतदाता ईवीएम के जरिए अपना वोट अपनी पसंद के प्रत्याशी को वोट देंगे। मधुसूदनगढ़ में पहली बार 15 पार्षदों को चुनने के लिए 14828 मतदाता 22 मतदान केन्द्रों पर अपना वोट डालेंगे। चांचौड़ा में 15 वार्ड हैं जहां 13565 मतदाता अपने 22 मतदान केन्द्र पर वोट डालेंगे।
-
निर्दलीयों ने बनाया मुकाबला त्रिकोणीय
चाहें कुंभराज नगर परिषद में चुनाव की बात हो या चांचौड़ा नगर परिषद। हर नगर परिषद के अधिकतर वार्डों में बागियों ने पार्टी के प्रत्याशियों का खेल बिगाड़ दिया है। जिससे यहां होने वाले चुनावी मुकाबले त्रिकोणीय संघर्ष में बदल दिए हैं। चुनाव प्रचार थमने के बाद प्रत्याशी देर रात तक घर-घर दस्तक देते रहे और जिताने का आग्रह करते रहे। प्रत्याशी और उनके समर्थक जोड़-तोड़ की राजनीति करके वोटों की सेंधमारी करने में जुटे रहे।
जिले की चारों नगर परिषद में ये हैं मतदाता
नगर परिषद-कुल मतदाता- पुरुष-महिला
मधुसूदनगढ़ 14828-7714-7114
चांचौड़ा-बीनागंज- 13565-7021-6543
आरोन- 21626-11163-10462
कुंभराज- 17229-8759-8461
इधर भी डालें नजर
नगर परिषद- वार्ड संख्या-मतदान केन्द्र
मधुसूदनगढ़- 15-22
आरोन- 15-31
कुंभराज- 15-18
चांचौड़ा-बीनागंज- 15-22
-
फैक्ट फाइल
-600 से अधिक रहेगा पुलिस बल
-दूसरे चरण में 93 मतदान केन्द्रों में 33 संवेदनशील केन्द्र
-इस चुनाव में 600 से अधिक रहेगा पुलिस बल
-जिले की चारों नगर परिषदों के चुनाव के लिए 93 बनाए गए मतदान केन्द्र
जिले की चार नगर परिषदों के लिए मतदान कल, दल आज होंगे रवाना
जिले की चार नगर परिषदों के लिए मतदान कल, दल आज होंगे रवाना

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

'स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख तक का कर्ज होगा माफBJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरूबिहार कैबिनेट पर दिल्ली में मंथन, आज शाम सोनिया गांधी से मिलेंगे तेजस्वी यादव, 2024 के PM कैंडिडेट पर बोले नीतीश कुमार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.