scriptगर्मी आने से पहले स्टेशन पर गहराया जल संकट, पानी के टैंकर का खेल शुरू | Water crisis deepens at station before summer arrives, water tanker ga | Patrika News
गुना

गर्मी आने से पहले स्टेशन पर गहराया जल संकट, पानी के टैंकर का खेल शुरू

-यात्रियों को पानी नहीं पिला पा रहा है रेलवे

गुनाMar 21, 2020 / 09:20 pm

Mohar Singh Lodhi

गर्मी आने से पहले स्टेशन पर गहराया जल संकट, पानी के टैंकर का खेल शुरू

गर्मी आने से पहले स्टेशन पर गहराया जल संकट, पानी के टैंकर का खेल शुरू

गुना. गर्मी आने से पहले रेलवे स्टेशन पर जल संकट गहरा गया है। यहां अब टैंकरों से पानी की सप्लाई होने लगी है। हर साल गर्मियों में टैंकरों से पानी सप्लाई का खेल चलता है। लेकिन रेलवे पानी का स्थायी प्रबंध नहीं करा पाया। रेलवे परिसर में करीब ६ बोर हैं, इनमें से कई बोर बंद हो गए हैं। कालोनी में शनिवार को जहां पानी सप्लाई नहीं हो पाई। स्टेशन पर एक भी टंकी में पानी नहीं था। साबरमती एक्सप्रेस और दूसरी ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों को २० रुपए लीटर पानी खरीदना पड़ा। दरअसल, गुना स्टेशन पर गर्मी आने से पहले जल संकट गहरा गया है। शनिवार को एक भी प्लेट फार्म पर पानी नहीं मिला। यहां दोपहर के समय टैंकर से स्टेशन की पानी की टंकियों को भरा गया। रेलवे सूत्रों के मुताबिक ६ बोर चालू कंडीशन में हैं, इसके बाद भी यात्रियों को पानी नहीं मिल पा रहा।
रेलवे में लाखों रुपए के बनते हैं बिल
सूत्रों के अनुसार, रेलवे में हर साल गर्मी के सीजन में टैंकरों से पानी सप्लाई के बिल तैयार होते हैं। चार टैंकर के स्थान पर ८ टैंकर बता दिए जाते हैं। लेकिन पानी के लिए कोई स्थायी व्यवस्था नहीं की जा रही है। रेलवे में सिंध से पानी लाने का प्रोजेक्ट भी कागजों में पड़ा है। रेलवे की कालोनी में शहर से भी पानी की सप्लाई नहीं हो पाती है। रेलवे के कर्मचारियों में नाराजगी है।
कोटा-जबलपुर एक्सप्रेस से ४० हजार रुपए से भरा बैग चोरी
गुना. २०-२१ मार्च की रात में कोटा-जबलपुर एक्सप्रेस से ४० हजार रुपए से भरा बैग अज्ञात बदमाश ने पार कर दिया। इस मामले में पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से शनिवार को एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा था कि यात्री पूरन प्रजापति पुत्र जमनालाल प्रजापति निवासी पिपरई कोटा-जलबपुर एक्सप्रेस से सफर कर रहा था। रात में गुना स्टेशन से उसका बैग चोरी हो गया है। बैग में ४० हजार रुपए नकद और करीब ५ हजार रुपए का सामान रखा हुआ था। शनिवार को सुबह यात्री गुना जीआरपी को शिकायत करने पहुंचा। यहां पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों से स्टेशन पर उतरे यात्रियों को देखा। इसमें एक व्यक्ति बैग लेकर यात्री प्रतीक्षालय की ओर जाते दिखा। जब पूरी छानबीन की गई तो पुलिस ने ग्राम टोरिया निवासी प्रमोद उर्फ लल्लू शर्मा पुत्र महेश शर्मा (३०) को गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से बैग बरामद किया और उसमें रखे ४० हजार रुपए भी मिल गए हैं। इस कार्रवाई को करने में थाना प्रभारी रामपाल सिंह परिहार, कमलेश गौतम, अरविंद, नंद किशोर, प्रबल और सत्येंद्र की भूमिका रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो