पानी के लिए मारामारी, ट्यूवबेल पर महिला का कब्जा

पानी के लिए मारामारी, ट्यूवबेल पर महिला का कब्जा
guna

Shiv Mangal Singh | Publish: Jun, 24 2017 11:43:00 PM (IST) guna

शहर और गांव की जनता हो रही है परेशान, मौके पर पहुंची पुलिस, कम नहीं हुआ बिल

गुना. नगर पालिका ने करोड़ों रुपए पानी के नाम पर खर्च किए, इसके बाद भी शहर के कई वार्डों की जनता पानी के लिए दर-दर भटक रही है। वहीं ग्रामीण क्षेत्र की जनता सरकारी ट्यूवबेलों पर दबंगों के कब्जे की वजह से पानी के लिए परेशान है। ऐसा ही कुछ बजरंग गढ़ में कटारिया नवीन कॉलोनी में हुआ, जहां एक सरकारी ट्यूवबेल पर गांव की एक महिला ने ही कब्जा कर लिया, जिसने वहां पानी भरने के लिए आई महिलाओं को भगाया। इसकी सूचना पाकर बजरंगगढ़ थाने का पुलिस दल वहां पहुंचा और उक्त महिला को हटाकर क्षेत्र के लोगों को पानी भराया। नगर पालिका में बूढ़े बालाजी, पुरानी छावनी, रसीद कॉलोनी, भुल्लनपुरा, नानाखेड़ी जैसे कई क्षेत्र हैं जहां लंबे समय से पेयजल की समस्या बनी हुई है। इसके साथ ही कुछ क्षेत्रों में गंदे पानी की समस्या का आज तक निराकरण नहीं हुआ है। बूढ़े बालाजी जैसे क्षेत्र में टैंकर ही लोगों की प्यास बुझा पा रहा है। मगर यह टैंकर भी समय पर नहीं पहुंच रहे हैं जिससे लोगों को पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है।
ट्यूवबेल पर कब्जा
बजरंगगढ़ में स्थित शासकीय जमीन पर कुछ समय पूर्व सरकार की ओर से एक ट्यूवबेल खोदा गया था, उस ट्यूवबेल से उक्त क्षेत्र की जनता प्रतिदिन पानी ले रही है, मगर वहां के लोगों को उस समय परेशानी आ गई जब वहां  रहने वाले गजराज सिंह की पत्नी कपूरी बाई उक्त ट्यूवबेल पर बैठ गई और बोली यहां से किसी को पानी नहीं भरने दूंगी। कब्जा करने वाली और पानी भरने आई महिलाओं में विवाद हुआ। इसकी सूचना पुलिस को मिली, वैसे ही पुलिस का एक दल वहां पहुंचा, ट्यूवबेल पर कब्जा किए महिला को समझाने के बाद न मानने पर हड़काया, तब वह महिला हटी, उसके बाद क्षेत्र के लोगों ने पानी भरा।
उपभोक्ताओं से वसूली जा रही है बिल की राशि
बताया जाता है कि नगर पालिका ने कुछ समय पूर्व एक बैठक में पानी का बिल 160 रुपए की जगह सौ रुपए किए जाने का निर्णय लिया गया था। यह छूट जून माह से दिए जाने की नगर पालिका ने घोषणा की थी, मगर इस माह नगर पालिका सौ रुपए की जगह 160 रुपए बिल की राशि वसूली।
रास्ते में ही बिक जाते हैं टैंकर
सूत्र बताते हैं कि नगर पालिका द्वारा पानी की सप्लाई के लिए लगाए गए यह टैंकर रास्ते में ही बिक जाते हैं। जिससे यह टैंकर निर्धारित जगहों पर पानी सप्लाई नहीं कर रहे हैं, इसकी शिकायत कई बार की गई मगर उन टैंकर चालकों के खिलाफ आज तक कार्रवाई नहीं हो पाई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned