रेलवे ट्रेक पर पानी, दो ट्रेनें प्रभावित

रेलवे ट्रेक पर पानी, दो ट्रेनें प्रभावित
Indian Train

Manish Gite | Publish: Aug, 15 2015 09:56:00 PM (IST) Guna, Madhya Pradesh, India

गुना से 6 किलोमीटर दूर स्थित माबन और पगारा के बीच रेलवे ट्रेक पर पानी भर जाने से सुरक्षा की दृष्टि से दो ट्रेनों को रोक दिया गया।

गुना। गुना से 6 किलोमीटर दूर स्थित माबन और पगारा के बीच रेलवे ट्रेक पर पानी भर जाने से सुरक्षा की दृष्टि से दो ट्रेनों को रोक दिया गया। रेलवे प्रशासन ने जांच के बाद धीरे-धीरे ट्रेनों को रवाना किया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शनिवार शाम साढ़े 5 बजे लगातार दो घंटे हुई बारिश के कारण माबन रेलवे स्टेशन और बगारा स्टेशन के बीच एक निचले इलाके में पानी भर जाने से उसका पानी पटरियों तक पहुंच गया। पटरियां आधी डूब जाने के कारण रेलवे प्रशासन ने ताबड़तोड़ अशोक नगर और गुना तरफ से पास होने वाली ट्रेनों को रोक दिया गया।

दोबारा ट्रैक शुरू हुआ
गुना-बीना रेलखंड के सहायक मंडल अभियंता के मुताबिक हमने जांच कर ली है। पटरियों पर पानी भर गया था, करीब 300 मीटर तक पानी फैला हुआ था, लेकिन ट्रैक को कोई खतरा नहीं है, पटरियां मजबूती के साथ जमी हुई है। जांच में हमने सबसे पहले यह देखा कि कहीं पटरियों के नीचे से मिट्टी तो नहीं किसकी है। पूरी जांच करने के बाद ही रोकी गई ट्रेनों को एक-एक करके रवाना किया। यह दो ट्रेनें संतरागाछी एक्सप्रेस और गुना-बीना पैसेंजर थी।

भारी बारिश की चेतावनी
प्रदेश के कई नदी-नाले उफान पर हैं। तवा डेम के गेट खोल दिए गए हैं। अगले दो से तीन दिन प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है। मौसम विभाग ने भिंड, मुरैना, हरदा, बैतूल जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश का दौर जारी रहेगा। वहीं कुछ जिलों में भारी बारिश हो सकती है। प्रदेश के ज्यादातर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार कम दबाव का क्षेत्र उत्तरी मप्र में सक्रिय है, इस वजह से प्रदेश में बारिश होगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned