scriptजानिए मौसम का हाल…धूप से बढ़ा दिन का पारा, रात में बढ़ी ठंडक | weather cold latest news in hindi | Patrika News

जानिए मौसम का हाल…धूप से बढ़ा दिन का पारा, रात में बढ़ी ठंडक

locationगुनाPublished: Dec 13, 2018 07:07:00 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

जानिए मौसम का हाल…धूप से बढ़ा दिन का पारा, रात में बढ़ी ठंडक

news

weather cold latest news in hindi

दो दिनों तक असर दिखाने के बाद बुधवार को ठंड के तेवर में कुछ कमी आई। सुबह से आसमान खुला रहने के बीच धूप तपी वहीं हवाओं का असर नहीं होने के चलते ठंडक का एहसास कम होता गया।

दोपहर चढऩे के साथ तापमान भी उसी अनुपात में चढ़ा और मंगलवार की अपेक्षा दो डिग्री की बढ़ोतरी हो गई। मंगलवार को जहां दिन का अधिकतम तापमान 25 डिग्री था वहीं बुधवार शाम यह दो डिग्री बढकऱ 27.3 डिग्री हो गया, जो कि सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा।

एक ओर खुले आसमान में धूप निकलने से दिन का तापमान बढ़ा वहीं रात में ठंडक बढ़ रही है। बुधवार सुबह रात का तापमान 10.8 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य के आसपास रहा। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि आगामी चौबीस घंटों में रात के तापमान में गिरावट आ सकती है जबकि दिन का तापमान इसी स्तर के पास बना रहेगा।

ठंड में भी बढ़े रहे डेंगू के मरीज

ठंड के मौसम में भी डेंगू के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। पिछले एक सप्ताह में डेंगू के 16 नए मामले आने से स्वास्थ्य विभाग भी परेशान है। शहर में अब तक कुल मरीजों की संख्या 892 हो गई है। संदिग्ध मामलों की संख्या 1500 के पार पहुंच गई है।

बुधवार को आई रिपोर्ट में डेंगू के पांच संदिग्ध तो एक मरीज पॉजीटिव पाया गया। विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार इस साल अभी तक कन्र्फम मामलों की संख्या पिछले साल की तुलना में 30 प्रतिशत ज्यादा है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक वर्ष 2017 में डेंगू के 850 मरीज आए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो