script

राजस्थान से जिले में स्मैक तस्करी करने आए दो अंतर्राज्यीय स्मैक सप्लायर गिरफ्तार

locationगुनाPublished: Jan 28, 2022 01:08:32 am

Submitted by:

Narendra Kushwah

80 ग्राम स्मैक बरामद, कीमत करीबन 8 लाख रुपए, तस्करी में प्रयुक्त बाइक भी जब्तऑपरेशन शिकंजा के तहत गुना पुलिस की नशे के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई

राजस्थान से जिले में स्मैक तस्करी करने आए दो अंतर्राज्यीय स्मैक सप्लायर गिरफ्तार

राजस्थान से जिले में स्मैक तस्करी करने आए दो अंतर्राज्यीय स्मैक सप्लायर गिरफ्तार

गुना. पुलिस ने जामनेर थाना अंतर्गत नशे के खिलाफ एक और बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए राजस्थान से जिले में स्मैक तस्करी करने आए दो अंतर्राज्यीय स्मैक तस्करों को लाखों की स्मैक के साथ गिरफ्तार करने मे सफलता हासिल की है।
एसपी राजीव कुमार मिश्रा के अनुसार 26 जनवरी की शाम को सूचना मिली थी कि एक बिना नंबर की काले रंग की बजाज सीटी 100 मोटर सायकिल से राजस्थान के दो व्यक्ति स्मैक तस्करी के लिए जंजाली होते हुए जामनेर तरफ जाने वाले हैं । इस सूचना के मिलते ही तत्काल एसडीओपी चांचौडा मुनीष राजौरिया के मार्गदर्शन में जामनेर थाना प्रभारी निरीक्षक जुबेर खान एवं विशेष टीम को जरूरी दिशा निर्देश देकर स्मैक सप्लायरों पर कार्यवाही के लिए लगाया गया। टीम ने तत्परता दिखाते हुए तस्करों के आने वाले रास्ते पर ग्राम गोचा आमल्या नदी पुल पर चैकिंग लगाई और यहां मुखबिर द्वारा बताए हुलिए के दो व्यक्ति बाइक पर आते दिखाई दिए। जिन्होने पुलिस को देखकर अपनी गाड़ी को भगाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया गया।
पूछने पर एक आरोपी ने अपना नाम मुराद पुत्र राई खान उम्र 32 साल एवं दूसरे ने अपना नाम रहमान पुत्र हकीम खाँ उम्र 50 साल निवासीगण ग्राम निपानिया थाना छवडा जिला बांरा, राजस्थान के होना बताए। तलाशी लेने पर आरोपियों के पास से अवैध मादक पदार्थ कुल 80 ग्राम स्मैक कीमती करीबन 08 लाख रुपए मिली।
साथ ही तस्करी में प्रयोग की जा रही मोटर सायकल कीमती 50,000 रुपए कुल मसरुका कीमती 8,50,000 रुपए को पुलिस द्वारा जप्त कर लिया गया। वहीं आरोपीगण मुराद खान एवं रहमान खाँ को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में आरोपियों के खिलाफ जामनेर थाने में धारा 8, 21 एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया है। आरोपियों से उनके नशे के अन्य नेटवर्क के संबंध में अभी और पूछताछ की जा रही है। जिसके बाद आगे स्थिति अनुसार कार्यवाही की जाएगी।

यह होंगे पुरस्कृत
एसपी ने बताया कि नशे के विरूद्ध इस बड़ी कार्यवाही को अंजाम देने में जामनेर थाना प्रभारी निरीक्षक जुबेर खान, उप निरीक्षक मसीह खान, सउनि गुणसागर मीना, प्रधान आरक्षक अजय तिवारी, आरक्षक राजीव रघुवंशी, आरक्षक नीरज रघुवंशी, आरक्षक सुशील रावत, आरक्षक कुलदीप भदौरिया, आरक्षक आदित्य कौरव, आरक्षक अब्दुल शाबिर, आरक्षक रामनिवास गुर्जर, आरक्षक बलभद्र चौहान, आरक्षक जितेन्द्र मीणा एवं आरक्षक शिवकुमार निगम की महत्वपूर्ण भूमिका रही है । इस टीम को पुरस्कृत किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो