अब Women's Day पर Pink डाकघर, सिर्फ महिलाएं ही संभालेंगी जिम्मेदारी

मध्य प्रदेश के गुना और बैतूल में हुई महिला डाकघर की शुरआत। वुमन्स डे पर महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए डाक विभाग की पहल।

By: Faiz

Published: 07 Mar 2020, 05:30 PM IST

गुना/ 8 मार्च यानी विश्व महिला दिवस के अवसर पर महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए डाक विभाग ने नई पहल की है। इसके तहत प्रदेश के गुना और बैतूल जिले में महिला डाकघरों का शुभारंभ किया गया है। खास बा ये रही कि, इन डाकघरों का शुभारंभ भी खास तौर पर प्रदेश की महिला अधिकारियों से ही कराया गया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- International Women's Day पर अपनी वुमनिया को भेजें ये खास मेसेज, अभी करें डाउनलोड


पढ़ें ये खास खबर- रोते हुए इशारों में बोली, 'मुझे भी मेरे मम्मी-पापा के पास जाना है...'

राज्य में खोले जा रहे हैं 20 महिला डाकघर

राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के अलग अलग शहरों में 20 से अधिक महिला डाकघर खोले जा रहे हैं। फिलहाल, खोले गए मौजूदा डाकघरों का शुभारंभ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रद्धा जोशी द्वारा कराया गया। इस दौरान छिंदवाड़ा डाक संभाग के अधीक्षक पीएन पांडे भी मौजूद रहे। यहां पोस्ट मास्टर प्रीति सोनी, डाक काउंटर के लिए स्वाति साहू, पासपोर्ट काउंटर के लिए शीतल पदाम एवं अतिरिक्त कर्मचारी के रूप में रेणुका भारती को पदस्थ किया गया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- शह और मात के खेल में कूदे अमित शाह, मंत्रीमंडल में जगह देकर रूठों को मनाएंगे कमलनाथ


पढ़ें ये खास खबर- ड्राइवर ने बजाया ऐसा हॉर्न की ट्रैफिक रोककर बीच सड़क पर नाचने लगे लोग


महिला उपभोक्ताओं के लिए खास है महिला स्टाफ


अधीक्षक पांडे ने बताया कि प्रदेश में ऐसे 20 महिला डाकघर खोले जा रहे हैं। इन डाकघरों में अन्य डाकघरों की तरह सभी कामकाज होंगे। महिला स्टाफ होने से यहां महिला उपभोक्ताओं को दिक्कतें नहीं होंगी। गुना में खोले गए महिला डाकघर का शुभारंभ एसडीएम शिवानी गर्ग ने किया। इस मौके पर एसडीएम ने कहा कि, महिलाओं के आत्मविश्वास के कारण यह डाकघर खुल पाया है।

International Women's Day 2020
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned