scriptअब Women’s Day पर Pink डाकघर, सिर्फ महिलाएं ही संभालेंगी जिम्मेदारी | Women's day special pink post office open in mp | Patrika News

अब Women’s Day पर Pink डाकघर, सिर्फ महिलाएं ही संभालेंगी जिम्मेदारी

locationगुनाPublished: Mar 07, 2020 05:30:24 pm

Submitted by:

Faiz

मध्य प्रदेश के गुना और बैतूल में हुई महिला डाकघर की शुरआत। वुमन्स डे पर महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए डाक विभाग की पहल।

news

अब Women’s Day पर Pink डाकघर, सिर्फ महिलाएं ही संभालेंगी जिम्मेदारी

गुना/ 8 मार्च यानी विश्व महिला दिवस के अवसर पर महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए डाक विभाग ने नई पहल की है। इसके तहत प्रदेश के गुना और बैतूल जिले में महिला डाकघरों का शुभारंभ किया गया है। खास बा ये रही कि, इन डाकघरों का शुभारंभ भी खास तौर पर प्रदेश की महिला अधिकारियों से ही कराया गया है।

राज्य में खोले जा रहे हैं 20 महिला डाकघर

राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के अलग अलग शहरों में 20 से अधिक महिला डाकघर खोले जा रहे हैं। फिलहाल, खोले गए मौजूदा डाकघरों का शुभारंभ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रद्धा जोशी द्वारा कराया गया। इस दौरान छिंदवाड़ा डाक संभाग के अधीक्षक पीएन पांडे भी मौजूद रहे। यहां पोस्ट मास्टर प्रीति सोनी, डाक काउंटर के लिए स्वाति साहू, पासपोर्ट काउंटर के लिए शीतल पदाम एवं अतिरिक्त कर्मचारी के रूप में रेणुका भारती को पदस्थ किया गया है।


महिला उपभोक्ताओं के लिए खास है महिला स्टाफ


अधीक्षक पांडे ने बताया कि प्रदेश में ऐसे 20 महिला डाकघर खोले जा रहे हैं। इन डाकघरों में अन्य डाकघरों की तरह सभी कामकाज होंगे। महिला स्टाफ होने से यहां महिला उपभोक्ताओं को दिक्कतें नहीं होंगी। गुना में खोले गए महिला डाकघर का शुभारंभ एसडीएम शिवानी गर्ग ने किया। इस मौके पर एसडीएम ने कहा कि, महिलाओं के आत्मविश्वास के कारण यह डाकघर खुल पाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो