scriptचलती ट्रेन से गिरा युवक, 300 मीटर ट्रेन पीछे लौटकर आई, युवक को दिया प्राथमिक उपचार | Youth dropped by moving train | Patrika News

चलती ट्रेन से गिरा युवक, 300 मीटर ट्रेन पीछे लौटकर आई, युवक को दिया प्राथमिक उपचार

locationगुनाPublished: Mar 15, 2019 01:09:13 pm

Submitted by:

Amit Mishra

लोगों की संवदेनशीलता ने बचाई जानसाबरमती एक्सपे्रस से बीनागंज-चांचौड़ा के बीच हुआ हादसा…

news

चलती ट्रेन से गिरा युवक, 300 मीटर ट्रेन पीछे लौटकर आई, युवक को दिया प्राथमिक उपचार

गुना। बीनागंज-चाचौड़ा रेलवे स्टेशन के पहले एक युवक चलती ट्रेन से गिर गया। सिर में गंभीर चोट आई और सिर से खून बहने लगा। लेकिन यात्रियों की जागरुकता व संवेदनशीलता ने उसकी जान बचा ली। ट्रेन को 300 मीटर पीछे ले जाकर घायल युवक को प्राथमिक उपचार दिया गया। अहमदाबाद-वाराणसी ट्रेन यात्रियों से खचाखच भरी हुई थी। बड़ोदा से गुना आ रहा सतन जाटव निवासी नरवर जिला शिवपुरी भीड़ होने के कारण गेट पर बैठा हुआ था।

गुरूवार सुबह करीब 10.35 बजे बीनागंज से पहले मोड़ पर वह अचानक संतुलन खोकर ट्रेन से नीचे गिर गया। हादसे में उसके सिर में गहरा घाव आया और सिर में तीन-चार जगह चोट आई, आंख के पास भी चोट लगी। इसके अलावा शरीर के अन्य हिस्से भी चोटिल हो गए। गनीमत रही कि उसे गिरता देख किसी यात्री ने चैन खींचकर ट्रेन को रोक लिया।

ट्रेन में युवक का किया गया उपचार
ट्रेन में यात्रा कर रही छात्रा पूजा यादव निवासी राजगढ़ ने बताया कि घायल युवक के लिए ट्रेन को 300 मीटर पीछे ले जाया गया। जहां युवक को यात्रियों की मदद से उठाकर गार्ड के डिब्बे में बैठाया गया। युवक के सिर से लगातार खून बह रहा था, जिसे रोका जाना जरूरी था। वरना खून बहने से जान जा सकती थी।

गार्ड के डिब्बे में ही बांधी पट्टी
युवक को गार्ड के डिब्बे में छोडऩे के बाद यात्री अपने-अपने डिब्बों में चले गए। इसके बाद ट्रेन आगे बढ़ी। पूजा व ट्रेन के गार्ड ने डिब्बे में ही घायल सतन जाटव को प्राथमिक उपचार दिया। उसके घाव को साफ कर मलहम पट्टी कर खून के बहाव को रोका गया। इसके बाद बीनागंज में उसे उतारकर अस्पताल भेजा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो