MSP खत्म नहीं, किसानों की आय बढ़ेगी, कांग्रेस विधायकों ने 5600 करोड़ का घोटाला किया

पंजाब में 3000 स्थानों पर हुई भाजपा की जनसंवाद वर्चुअल रैली

केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और सोम प्रकाश ने बतायी उपलब्धियां

पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा के कैप्टन सरकार पर गंभीर आरोप

By: Bhanu Pratap

Updated: 27 Jun 2020, 05:35 PM IST

चंडीगढ़। केन्द्र सरकार ने फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को खत्म नहीं किया है। पंजाब सरकार झूठी बात कह रही है। इस झूठ को लोगों के सामने रखें। करतारपुर का कॉरिडोर बनवाकर पीएम मोदी ने 70 सालों की इच्छा पूरी की। कोरोना को कैप्टन अमरिंदर सरकार ने अवसर के रूप लिया। उनके विधायकों ने 5600 करोड़ रुपये का घोटाला किया।

लक्ष्य किसानों की आय दोगुनी करनाः नरेन्द्र सिंह तोमर

ये बातें भारतीय जनता पार्टी, पंजाब द्वारा आयोजित जनसंवाद वर्चुअल रैली में नेताओं ने कहीं। यह रैली 3000 स्थानों पर हुई। रैली से पंजाब भाजपा प्रभारी प्रभात झा और सांसद सन्नी देयोल भी जुड़े। संगठन मंत्री दिनेश कुमार मंचासीन रहे। मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी गई। यही इस रैली का उद्देश्य था। रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि उनका लक्ष्य किसानों की आमदनी को दोगुना करना है। स्पष्ट किया कि फसलों की एमएसपी खत्म करने की सरकार की कोई मंशा नहीं है। निजी क्षेत्र का व्यवसायी किसानों से फसल का मूल्य तय करके कॉन्ट्रेक्ट कर सकेगा।

BJP Punjab virtual rally

मंडी से बाहर फसल बेचने पर टैक्स नहीं

कृषि मंत्री ने कहा कि निजी निवेश को बढ़ाने के लिए किसानों को अपनी फसल के रेट तय करने का अधिकार दिया गया है। किसान अंतरराज्यीय ट्रेड नहीं कर सकता था। उन्होंने इन ऑर्डिनेंस को मोदी सरकार का बड़ा रिफॉर्म बताया। उन्होंने कहा कि मंडियों के बाहर अपनी फसल पर बेचने पर कोई टैक्स नहीं लगेगा। किसानों की आमदनी बढ़ेगी। तोमर ने कहा कि सीएए लाकर मोदी सरकार ने अल्पसंख्यकों को बड़ी राहत दी है। तीन तलाक का बिल लाकर मुस्लिम महिलाओं को राहत मिली है। केंद्र सरकार ने वन रैंक वन पेंशन को लागू करने के साथ-साथ सेना की पुरानी मांग चीफ ऑफ डिफेंस बनाया।

पंजाब सरकार के झूठ को लोगों के सामने रखें- सोम प्रकाश

केंद्रीय उद्योग राज्यमंत्री सोम प्रकाश ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों को हरसंभव मदद दे रही है। कहा कि विपक्ष भ्रम फैला रहा है कि एमएसपी खत्म की जा रही है, जबकि ऐसा नहीं है। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर इसे स्पष्ट कर चुके हैं। सोमप्रकाश ने कहा कि पंजाब सरकार के झूठ को पार्टी नेता लोगों को सामने रखें। केंद्र सरकार ने किसानों की आय दोगुना करने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए सरकार काम कर रही है, जबकि पंजाब सरकार लोगों से धोखा कर रही है। सोमप्रकाश ने कहा कि करतारपुर का कॉरिडोर बनवाकर पीएम मोदी ने 70 सालों की इच्छा पूरी की। कोरोना काल में पंजाब का हर भाजपा कार्यकर्ता लोगों की मदद में जुटा रहा।

BJP Punjab virtual rally

कैप्टन सरकार ने कोरोना को अवसर के रूप में लियाः अश्वनी शर्मा
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने कहा कि 3000 स्थानों पर यह रैली की जा रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में पंजाब सरकार विफल रही। गरीबों तक मोदी सरकार ने राशन भेजा, लेकिन पंजाब सरकार ने इसे नहीं बांटा। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा कार्यकर्ता मोर्चा नहीं संभालते तो स्थिति विकराल हो जाती। कोरोना को कैप्टन अमरिंदर सरकार ने अवसर के रूप लिया। उनके विधायकों ने 5600 करोड़ रुपये का घोटाला किया। मीडिया प्रभारी रवीन्द्र सिंह शेरगिल ने बताया कि पंजाब भाजपा मुख्यालय, सेक्टर-37 ए चंडीगढ़ में बड़ी संख्या में भाजपाई रैली से जुड़े। सामाजिक दूरी का पालन कराया गया।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned