हड़ताल के 25 दिन: होंडा को 300 करोड़ तो सरकार को 84 करोड़ का नुकसान

गुरुग्राम-मानेसर स्थित होंडा कंपनी में 25 दिनों में श्रमिक हड़ताल जारी है। इससे कंपनी को 30 नवंबर तक करीब 300 करोड़ रुपए का घाटा हो चुका है। यही नहीं हरियाणा सरकार को भी 84 करोड़ रुपए के राजस्व से हाथ धोना पड़ा है।

By: Devkumar Singodiya

Published: 08 Dec 2019, 07:59 PM IST

गुरुग्राम/मानेसर. हरियाणा के गुरुग्राम-मानेसर स्थित होंडा कंपनी में 25 दिनों में श्रमिक हड़ताल जारी है। इससे कंपनी को 30 नवंबर तक करीब 300 करोड़ रुपए का घाटा हो चुका है। यही नहीं हरियाणा सरकार को भी 84 करोड़ रुपए के राजस्व से हाथ धोना पड़ा है।


विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि 25 दिनों से चल रही हड़ताल के चलते एक भी दुपहिया नहीं बन पाया है। सूत्र यह भी बता रहे हैं कि नवंबर माह में करीब 55 हजार स्कूटर मोटरसाइकिल बनने थे। वह श्रमिक हड़ताल के कारण नहीं बन पाए हैं। यही कारण है कि होंडा मोटरसाइकिल स्कूटर उद्योगों को करीब तीन सौ करोड और हरियाणा सरकार को 84 करोड़ रुपए के राजस्व का नुकसान हुआ है।


जानकारी के अनुसार होंडा स्कूटर मोटरसाइकिल की कीमत 60 हजार से 70 हजार रुपए तक है। इसका 28 प्रतिशत जीएसटी के रूप में सरकारों के पास राजस्व रूप में पहुंचता है। यहां 5 नवंबर से श्रमिकों की हड़ताल के कारण उत्पादन नहीं हुआ।


हरियाणा की अधिक खबरों के लिए क्लिक करें...
पंजाब की अधिक खबरों के लिए क्लिक करें...
जम्मू कश्मीर की अधिक खबरों के लिए क्लिक करें...

Show More
Devkumar Singodiya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned