script90 vehicles seized, 307 challans and 3 FIRs in Operation Clean | ऑपरेशन क्लीन में 90 गाडिय़ां सीज, 307 चालान और 3 एफआइआर | Patrika News

ऑपरेशन क्लीन में 90 गाडिय़ां सीज, 307 चालान और 3 एफआइआर

हरियाणा पुलिस की दमदार कार्रवाई: तीन एफआइआर भी दर्ज

एक एसपी के नेतृत्व में 1600 पुलिसकर्मियों ने अंजाम दी कार्रवाई

अवैध खनन करने वाले वाहन, मशीनरी व लग्जरी कारें बरामद

गुडगाँव

Published: July 31, 2022 12:00:00 am

गुरुग्राम. हरियाणा के नूंह में ऑपरेशन क्लीन ने संदिग्धों और अपराधियों की नींद उड़ा दी। हरियाणा पुलिस ने लगातार ऑपरेशन चलाकर वाहनों की धरपकड़ की। ऐसे चालक जिन्होंने सडक़ एवं परिवहन नियमों का उल्लंघन किया, उनके वाहनों को सीज, चालान की कार्रवाई का सामना करना पड़ा। वहीं, पुलिस से उलझने वाले चालकों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई गई। इसके बाद विरोध भी थम गया। ऑपरेशन क्लीन में दमदार कार्रवाई के लिए गृह मंत्री अनिल विज ने पुलिस को फ्री हैंड किया। इससे ही कार्रवाई सफल हो पाई।

ऑपरेशन क्लीन में 90 गाडिय़ां सीज, 307 चालान और 3 एफआइआर
ऑपरेशन क्लीन में 90 गाडिय़ां सीज, 307 चालान और 3 एफआइआर

33 गांवों में गहन छानबीन कर जब्त किए वाहन
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि नूंह जिला में लगभग 1600 पुलिस कर्मियों ने ऑपरेशन क्लीन चलाया। कुल पांच दिन की अवधि के दौरान पुलिस ने जिले के 33 गांवों में छानबीन की। यहां अवैध खनन के अंतर्गत 61 वाहनों को जब्त किया गया। सीआरपीसी की धारा 102 और पुलिस अधिनियम की धारा 47 के तहत 29 वाहनों को जब्त, एमवी एक्ट के तहत 268 वाहनों को इम्पांउड, तीन एफआरआई रजिस्टर्ड और &07 चालान करने में सफलता हासिल की है।

एक एसपी और 10 डीएसपी ने किया नेतृत्व
आपरेशन क्लीन में कुल 1593 पुलिस कर्मियों ने दिन रात मेहनत की। दल में एक पुलिस अधीक्षक, एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, 10 डीएसपी, 40 इस्ंपेक्टर, 52 सब-इंस्पेक्टर, 93 एएसआई, 272 हैड कांस्टेबल, 1065 कांस्टेबल और 59 एसपीओ को तैनात किया गया है।

छानबीन की इस अवधि के दौरान अवैध खनन के तहत 61 वाहनों को जब्त किया गया। इसमें 10 डंपर, 3 हाइवा, 27 टै्रक्टर, 8 ट्रॉली, 6 टै्रक्टर-ट्रॉली, 3 जेसीबी और 4 कम्प्रैशर शामिल हैं। इसके अलावा, एमवी अधिनियम के तहत 268 वाहनों को इम्पाउंड किया गया। इसमें 250 एमसी, 6 कार तथा 53 अन्य वाहन हैं।

बिना नंबरों के वाहनों की भी धरपकड़
ऑपरेशन क्लीन में तीन एफआईआर दर्ज की गई। इसमें एचजीएस और जीएस अधिनियम के तहत दो व अन्य एक एफआईआर हैं। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन की अवधि के दौरान कुल 307 चालान किए गए। इसमें बिना नंबर प्लेट के 64 चालान और बिना एचएसआर के 243 चालान शामिल है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

सुशील कुमार मोदी का नीतीश सरकार पर हमला, कहा - 'लालू के दामाद और कार्यकर्ता चला रहे सरकार, नीतीश लाचार'ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया के यहां CBI की रेड के बाद LG का बड़ा आदेश, 12 IAS अफसरों का ट्रांसफरमनीष सिसोदिया के घर समेत 31 जगहों पर रेड, 17 अगस्त को ही दर्ज हुई थी FIR, CBI ने जारी की पूरी डीटेलउपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर CBI की छापेमारी के बाद आम आदमी पार्टी ने किया ऐलान - '2024 में मोदी Vs केजरीवाल'Kerala News: मुस्लिम लीग के महासचिव का विवादित बयान, बोले- 'लड़के-लड़कियों का स्कूल में साथ बैठना खतरनाक'CBI Raids Manish Sisodia House Live Updates: बीजेपी की बौखलाहट ने देश को ये संदेश दिया है कि 2024 का चुनाव AAP v/s BJP होगा- संजय सिंहबंगाल, महाराष्ट्र में भी ED के छापे, उनके सामने तो मैं तिनका हूँ, 'सांसद अफजाल अंसारी ने दी चुनौती- पूर्वांचल हमारा ही रहेगा'Mumbai News: दही हांड़ी फोड़ने पर 55 लाख से लेकर स्पेन जाने सहित मिल रहे हैं ये खास ऑफर; पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.