शहीद नरेंद्र सिंह की शहादत का बदला कब लोगे मोदी- केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि मैं एक आधे राज्य का एक चौथाई मुख्यमंत्री हूं। हमने निश्चित किया है कि दिल्ली में रहने वाला कोई भी सैनिक या सिपाही शहीद होता है तो दिल्ली सरकार उसके परिवार को सम्मान के तौर पर 1 करोड रुपए सहयोग राशि देगी...

By: Prateek

Updated: 24 Nov 2018, 07:37 PM IST

(गुरुग्राम): कब तक पाकिस्तान हमारे सैनिकों को यूं ही तड़पा—तड़पा कर मारता रहेगा। कब तक हमारे सैनिक यूं ही अपनी जान की आहुति देते रहेंगे। मोदी ने सत्ता में आने से पहले कहा था कि एक के बदले 10 सिर काटकर लाएंगे। मैं मोदी जी से पूछना चाहता हूं कि हमारे शहीद नरेंद्र सिंह के बदले 10 सर कब लेकर आओगे। कब नरेंद्र सिंह की शहादत का बदला लोगे। सोनीपत के शहीद नरेंद्र सिंह का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने गुरुग्राम में पत्रकारों से बातचीत करते समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किए।


उन्होंने कहा कि नरेंद्र सिंह इस देश के एक वीर सैनिक थे। पाकिस्तान ने बहुत बेरहमी के साथ उनकी हत्या कर दी। जब उनका पार्थिव शरीर आया तो शरीर की जो हालत थी वह देखी नहीं जा सकती थी। उनके शरीर को देखते ही रोंगटे खड़े हो जा रहे थे। दिल्ली सरकार ने उनके परिवार को 1 करोड रुपए की सम्मान राशि दी है। हमने ये भी ऐलान किया है कि उनके परिवार से एक व्यक्ति को दिल्ली सरकार में नौकरी दी जाएगी। यह कोई अहसान नहीं है। उन्होंने इस देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। किसी भी तरह से देश उनका यह अहसान नहीं चुका पाएगा। मुझे गर्व है अपने देश के वीर सैनिकों पर वो सरहद पर जाग कर पहरा देते हैं तब हम लोग चैन से अपने घरों में सो पाते हैं।


केजरीवाल ने आगे कहा कि मैं एक आधे राज्य का एक चौथाई मुख्यमंत्री हूं। हमने निश्चित किया है कि दिल्ली में रहने वाला कोई भी सैनिक या सिपाही शहीद होता है तो दिल्ली सरकार उसके परिवार को सम्मान के तौर पर 1 करोड रुपए सहयोग राशि देगी। जब हम अपने सैनिकों के परिवार को एक करोड की सम्मान राशि दे सकते हैं तो केंद्र सरकार क्यों नहीं दे सकती? एक शहीद के परिवार को एक करोड रुपए देने से केंद्र सरकार कंगाल नहीं हो जाएगी। केंद्र सरकार भी एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि दे सकती है पर देगी नहीं क्योंकि नीयत साफ नहीं है।


केजरीवाल ने यह भी कहा क्रिकेट खेलकर एक खिलाड़ी जीतकर आता है तो उसे केंद्र सरकार 5.5 करोड़ रुपए दे देती है। मैं यह नहीं कहता कि खिलाडयि़ों को सम्मान राशि नहीं मिलनी चाहिए। उनको भी सम्मान राशि मिलनी चाहिए वह भी देश का नाम रोशन करते हैं। लेकिन हमारे देश के वीर जवान जो सरहदों पर अपनी जान की बाजी लगाते हैं रातों को जाग कर हमारी और हमारे परिवार की सुरक्षा करते हैं उनके शहीद होने पर उनके परिवार को क्यों नहीं दिया जाना चाहिए। अगर हम अपने देश के सैनिकों का सम्मान नहीं करेंगे तो क्या पाकिस्तान करेगा उनका

Arvind Kejriwal
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned