कभी मनोहरलाल के मुकाबले थे टिकट के दावेदार, अब भाजपा ने छह साल के लिए किया बाहर

महिला मित्र के फ्लैट से कूदने वाले भाजपा नेता की छुट्टी

By: Devkumar Singodiya

Published: 24 May 2020, 10:52 PM IST

गुरुग्राम/चंडीगढ़. चंडीगढ़ में अपनी महिला मित्र के फ्लैट से कूदकर घायल हुए हरियाणा शुगरफेड के पूर्व चेयरमैन और भाजपा नेता चंद्रप्रकाश कथूरिया को भाजपा ने छह वर्ष के लिए प्राथमिक सदस्यता से निष्काशित कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी के हरियाणा प्रदेश कार्यालय सचिव गुलशन भाटिया ने यह पत्र जारी किया है। फैसला प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने लिया है।

कथूरिया करनाल से भाजपा के नेता हैं। वह विधानसभा व लोकसभा चुनाव में टिकट के लिए दावेदारी जताते रहे हैं। वर्ष 2014 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान करनाल विधानसभा क्षेत्र से कथूरिया भाजपा की टिकट के प्रबल दावेदार थे। हालांकि पार्टी ने कथूरिया के दावे को दरकिनार कर मनोहर लाल को करनाल से टिकट दिया था।

लंबे समय तक मुख्यमंत्री मनोहर लाल से नाराज रहने के बाद कथूरिया जब मुख्य धारा में लौटे तो उन्हें शुगरफैड का चेयरमैन बनाया गया था।

कथूरिया पिछले दिनों चंडीगढ़ में एक महिला मित्र के फ्लैट में थे। तभी वहां कोई ऐसा व्यक्ति आया जिसे कथूरिया मिलना नहीं चाहते थे। जिसके चलते उन्होंने फ्लैट से छलांग मार दी। घायल अवस्था मे उन्हें पीजीआई पहुंचाया गया। जहां से उनके परिजन यह कहकर रैफर करवा लाए कि उनका उपचार फोर्टिज अस्पताल में करवाया जाएगा। इसके बाद से ही कथूरिया गायब हैं। पुलिस अब तक उनके बयान दर्ज नही कर सकी है।

कई तरह की चर्चाओं के बाद पार्टी ने कार्रवाई की है। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने रविवार को पत्र जारी कर चंद्रप्रकाश कथूरिया को पार्टी से निलंबित करने का आदेश जारी किया।


कथूरिया के खिलाफ महिला ने नहीं दी शिकायत


कथूरिया शुक्रवार को चंडीगढ़ के सेक्टर-63 में अपनी एक महिला मित्र के फ्लैट में गए थे। बताया जाता है कि इसी दौरान किसी के आ जाने पर वह बालकनी से नीचे उतरने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन गिर गए। उनको इससे काफी चोटें आईं और फिलहाल वह मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती हैं।

बताया जाता है कि चंद्रप्रकाश कथूरिया फिलहाल डिप्रेशन में हैं। सेक्टर 63 की एक सोसायटी के फ्लैट की दूसरी मंजिल से गिरने के बाद पहले उनको चंडीगढ़ पीजीआइ में भर्ती कराया गया, लेकिन कथूरिया के परिवार के सदस्यों ने बेहतर इलाज की मंशा से उन्हें मोहाली के फोर्टिंस अस्पताल में भर्ती कराने की इजाजत मांगी। पुलिस प्रशासन ने कथूरिया को फोर्टिस में भर्ती करा दिया है। चंडीगढ़ की एससपी नीलांबरी जगदले ने दावा किया कि अभी कथूरिया बयान देने की स्थिति में नहीं हैं। उनके बयानों के आधार पर ही अगली कोई कार्रवाई की जाएगी।



हरियाणा की अधिक खबरों के लिए क्लिक करें...
पंजाब की अधिक खबरों के लिए क्लिक करें...

Show More
Devkumar Singodiya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned