कोरोना मरीजों को मिलेगी नई सुविधा, होटल के आलीशान कमरों में मिलेगा लंच और डिनर

12 जगहों पर 700 कमरों की सेल्फ तथा गवर्मेंट पेड आइसोलेशन की हुई व्यवस्था

By: Devkumar Singodiya

Updated: 01 Jun 2020, 09:37 PM IST

गुरुग्राम. केन्द्रीय स्वास्थ्य तथा परिवार कल्याण मंत्रालय की गाइडलाइन के अनुसार गुरुग्राम के उपायुक्त अमित खत्री ने पेड आइसोलेशन सुविधा के आदेश जारी किए हैं। प्रशासन ने 12 स्थानों पर लगभग 700 कमरों की सेल्फ तथा गवर्मेंट पेड आइसोलेशन की व्यवस्था की है।

गवर्मेंट पेड आइसोलेशन सुविधा के अंतर्गत 9 स्थानों पर 424 कमरों की व्यवस्था की गई है। जिनके रेंट भी निर्धारित किए गए हैं। इन सुविधाओं में पुराने गुरूग्राम क्षेत्र में ओयो हिमज्योति में 68 कमरे, कैपिटलो- द ग्रेस इन में 30 कमरे, सैक्टर-14 स्थित फ्रैंड्स हार्स विला में 50 कमरे, सदर बाजार क्षेत्र में होटल सम्राट में 60 कमरे, बसई चैंक स्थित होटल आर के रेजिडेंसी में 30 कमरे, होटल डेल्टा स्क्वैयर में 30 कमरे, राजीव चौक स्थित होटल विवा डेस्टीनेशन में 42 कमरे, राजीव चौक पर ही होटल वेदांता में 44 कमरे तथा दरबारीपुर स्थित होटल सफायर में 70 कमरे शामिल हैं। इनका रेंट 700 रूपए से 800 रुपए तक निर्धारित किया गया है, जिसमें तीनों समय का भोजन भी शामिल है।

इसके अलावा, पेड आइसोलेशन में सेक्टर-69 के ओयो सेफायर में 65 कमरें , सैक्टर-14 के जिंजर होटल में 75 कमरे तथा सैक्टर-8 मानेसर के मिसाकी होटल में 100 कमरे रखे गए हैं। इन 240 कमरों के लिए तीनो समय के भोजन के साथ 1 हजार से 4 हजार रुपए तक का रेंट निर्धारित किया गया है।

पडोसियों और परिजनों को बचाने का आह्वान

जिन लोगों के पास अपने घर में आइसोलेशन के लिए प्र्याप्त जगह नहीं है और वे किसी दूसरे स्थान पर होटल अथवा गैस्ट हाउस आदि में आइसोलेशन पर रहने के इच्छुक हैं, उनके लिए केन्द्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार पेड आइसोलेशन सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है ताकि उनके परिजनों तथा पड़ोसियों को संक्रमण से बचाया जा सके।


हरियाणा की अधिक खबरों के लिए क्लिक करें...
पंजाब की अधिक खबरों के लिए क्लिक करें...

Show More
Devkumar Singodiya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned