कोरोना पर डीजीपी ने भी जारी किए आदेश

पब्लिक डिलिंग के दौरान मास्क पहनें पुलिस कर्मी
आम लोगों के साथ एक मीटर की दूरी बनाकर रखें
पुलिस थानों के प्रवेश द्वार पर रखे जाएंगे सेनेटाइजर

By: Devkumar Singodiya

Published: 19 Mar 2020, 05:41 PM IST

चंडीगढ़. हरियाणा में लगातार बढ़ रहे कोरोना के संदिग्ध मामलों के बाद पुलिस महानिदेशक ने एक आदेश जारी कर राज्य के सभी पुलिस कर्मियों को सतर्कता बरतने के आदेश जारी कर दिए हैं। पुलिस कर्मियों को पब्लिक डिलिंग के लिए न सिर्फ निर्देश जारी किए गए, बल्कि परिजनों का ख्याल रखने के लिए भी कहा गया है।

महानिदेशक मनोज यादव ने चंडीगढ़ से जारी आदेश में कहा है कि डयूटी के दौरान पुलिस कर्मियों को पूरी एहतियात बरतनी जरूरी है। विशेष रूप से ट्रैफिक विंग के तैनात पुलिस कर्मियों को एहतियात बरतनी जरूरी है। सभी पुलिस थानों व चौकियों में रोजाना फिनाइल से सफाई के निर्देश देते हुए डीजीपी ने कहा है कि सभी पुलिस थानों व चौकियों में सेनेटाजर, साबुन आदि की व्यवस्था की जाए। डीजीपी ने पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए हैं कि वह जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग से तालमेल करके अपने मताहत पुलिस कर्मियों को मास्क आदि मुहैया करवाएं।

जरूरी हो तो ही बस यात्रा करें

सभी पुलिस कर्मियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह डयूटी के दौरान पब्लिक डिलिंग के समय से संबंधित लोगों से कम से कम एक मीटर का फासला बनाकर बैठें। पुलिस थानों के प्रवेश द्वार पर भी सेनेटाजर रखे जाएं, जिससे यहां प्रवेश करने वाले पुलिसकर्मी तथा आम लोग हाथ धोकर ही प्रवेश करें। कर्मचारी केवल जरूरी कारणों से ही बसों में यात्रा करे।

कोरोना से बचाव के लिए एहतियाती कदम उठाने के लिए अगर किसी भी पुलिस विंग अथवा जिला पुलिस को किसी तरह की वित्तीय मदद की जरूरत है तो वह पुलिस मुख्यालय से संपर्क करें। पुलिस मुख्यालय द्वारा उन्हें फंड भी मुहैया करवाए जाएंगे।


हरियाणा की अधिक खबरों के लिए क्लिक करें...
पंजाब की अधिक खबरों के लिए क्लिक करें...

corona disease Corona virus Corona Virus treatment
Show More
Devkumar Singodiya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned