गुरुग्राम में कोरोना: 4319 नए पेशेंट मिले

9 लोगों ने पिछले 24 घंटे में दम तोड़ा
गुरुग्राम. जिला में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक 4319 नए पेशेंट मिले, जबकि 9 लोगों ने पिछले 24 घंटे में दम तोड़ दिया।

By: satyendra porwal

Published: 23 Apr 2021, 11:01 PM IST

इसके साथ ही जिला में कुल पेशेंट का आंकड़ा जहां 96738 हो गया है, जिनमें से 410 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि रिकवरी रेट लगातार कम हो रहा है। शुक्रवार को मात्र 1670 पेशेंट रिकवर हुए, जिसके साथ ही जिला का रिकवरी रेट कम होकर 78 फीसदी रह गया। एक्टिव केस का आंकड़ा बढ़कर 20 हजार के पार हो गए। जिनमें से 888 पेशेंट अस्पतालों में एडमिट किए जा चुके हैं।
अस्पताल में ऑक्सीजन हुई खत्म
शहर के आर्टिमिस अस्पताल में शुक्रवार को ऑक्सीजन खत्म हो गई। प्रशासन ने जल्द ऑक्सीजन उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अंजलि कौल ने कहा कि वर्तमान में हमारे पास अस्पताल में 140 कोविड मरीज हैं, जिसमें करीब 50 मरीज आईसीयू में हैं। ऑक्सीजन सप्लायर को एसओएस मैसेज के बाद हमें सूचित किया गया है कि ऑक्सीजन आपूर्ति भेजी जा रही है, लेकिन यह अभी तक हमें नहीं मिला है। सिलेंडर रिफिल के लिए जहां भी यह उपलब्ध है, हम अलग-अलग विक्रेताओं के पास जा रहे हैं।
कोविड श्मशान घाटों से लकड़ी हुई खत्म, मशीन खराब
गुरुग्राम. कोविड घोषित जिले के दोनों श्मशान घाटों पर लकड़ी खत्म हो गई। गैस पर आधारित मशीन में भी तकनीकी खराबी आ गई। जिसके कारण करीब चार घंटे तक शवों का अंतिम संस्कार नहीं हो सका। कई शव अस्पतालों से श्मशानघाट देर शाम ही पहुंच पाए।
शवों को श्मशानघाट ले जाने वाली एंबुलेंस संचालक का कहना है कि श्मशानघाट पर शवों को जलाने के लिए जगह नहीं है। अधिकांश शव एंबुलेंस में रखे हुए हैं। इन शवों का अंतिम संस्कार होने के बाद ही अस्पतालों में रखे शवों को लेकर आ सकेंगे।

कोरोना से बचाव: इनका पालन करें निरन्तर
-नियमित हैंड सैनेटाइजेशन
-सोशल डिस्टेंसिंग
-मास्क पहनना जरूरी

satyendra porwal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned