हरियाणा में कोरोना: 316 नए कोरोना केस, गुरुग्राम में 153 तो फरीदाबाद में 59 केस मिले

गुरुग्राम में बेकाबू गति से बढ़ रहे पेशेंट
एक हजार को किया जा चुुका होम आइसोलेट

By: Devkumar Singodiya

Published: 06 Jun 2020, 01:38 AM IST

फरीदाबाद/गुरुग्राम. हरियाणा में लगातार कोरोना वायरस के केस बढ़ते जा रहे हैं। हरियाणा में शुक्रवार को नए केस 316 आए, जिसमें गुरुग्राम में सबसे अधिक मिले। वहीं फरीदाबाद में 59 केस मिले हैं। प्रदेश में कोरोना वायरस के पेशेंटों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

दिल्ली से लगते गुरुग्राम के डीएलएफ, डूंडाहेडा, सिरहोल व पालम विहार क्षेत्र में कोरोना वायरस के पेशेंट की संख्या बढ़ी है। मई माह के 31 दिन में जहां 717 केस मिले थे, वहीं जून महीने के पिछले पांच दिन में ही 789 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। ऐसे में पांच दिन में ही गुरुग्राम में दो गुने केस हो गए हैं। जबकि रिकवर होने वाले पेशेंट की संख्या मात्र 292 है।

ऐसे में रिकवर रेट में लगातार कमी आई है। हालांकि राहत की बात है कि गुरुग्राम में कोरोना से मरने वाले पेशेंट का रेसो घटकर 0.33 फीसदी हो गया है। अब तक गुरुग्राम में मात्र 4 पेशेंट की ही कोरोना से मौत हुई है।


गुरुग्राम में 1 हजार को किया आइसोलेट

गुरुग्राम में कोरोना वायरस के लिए तीन अस्पताल चिह्नित किए गए है। जिनमें ईएसआईसी अस्पताल सेक्टर-9 एसजीटी मेडिकल कॉलेज व मेड्योर अस्पताल मानेसर शामिल हैं। इनमें शुक्रवार को कुल 182 पेशेंट ही एडमिट हैं। जिनमें से ईएसआईसी अस्पताल में 53, मेड्योर में 63 व एसजीटी मेडिकल कॉलेज में मात्र 12 पेशेंट एडमिट किए गए हैं। जबकि गंभीर पेशेंट के लिए केवल मेड्योर अस्पताल व अन्य प्राइवेट अस्पताल जिनमें मेदांता, आर्टिमिस व फोर्टिस सहित छह अस्पताल तैयार करवाए गए हैं। लेकिन अब केवल गंभीर पेशेंट को ही एडमिट किया जा रहा है जबकि सामान्य पेशेंट को होम आइसोलेट किया जा रहा है। गुरुग्राम में अब तक एक हजार से अधिक पेशेंट को होम आइसोलेट किया जा चुका है।


हरियाणा की अधिक खबरों के लिए क्लिक करें...
पंजाब की अधिक खबरों के लिए क्लिक करें...

Show More
Devkumar Singodiya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned