कोरोना वायरस: मारुति, होंडा, मुंजाल शोवा सहित अनेक औद्योगिक प्रतिष्ठान रहे बंद

उद्योग विहार, आईएमटी मानेसर, एचआईडीसी, बिनौला, नरङ्क्षसहपुर, ङ्क्षसधरावली और बावल स्थित मारुति सुजूकी के गुरुग्राम और मानेसर संयंत्र, होंडा मोटर्स, मुंजाल शोवा में नहीं हुआ काम।

By: Devkumar Singodiya

Published: 22 Mar 2020, 06:32 PM IST

गुरुग्राम. देश में जनता कफ्र्यू के चलते रविवार को हरियाणा के गुरुग्राम जिले के सभी औद्योगिक क्षेत्रों उद्योग विहार, आईएमटी मानेसर, एचआईडीसी, बिनौला, नरङ्क्षसहपुर, ङ्क्षसधरावली और बावल स्थित मारुति सुजूकी के गुरुग्राम और मानेसर संयंत्र, होंडा मोटर्स, मुंजाल शोवा तथा अन्य सैकड़ों छोटे प्रतिष्ठानों में भी काम नहीं हुआ।

जनता कफ्र्यू को सफल बनाने के लिए कम्पनी प्रबंधनों ने सरकार के आदेश का पालन करते हुए अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए थे। औद्योगिक क्षेत्रों की सड़कें सुनसान नजर आई। प्रबंधनों अपने कर्मचारियों से भी आग्रह किया है कि बढ़ते कोरोना प्रकोप से बचने के लिए वे सभी उपाय अपनाएं, ताकि इस भयंकर बीमारी से बचा जा सके।

संयंत्र हुए बंद, उत्पादन निलंबित

ऑटोमोबाइल क्षेत्र की अग्रणी मारुति सुजूकी कम्पनी प्रबंधन ने गुरुग्राम और मानेसर स्थित संयंत्रों में आगामी आदेश तक कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए उत्पादन निलंबित करने का निर्णय लिया है। प्रबंधन ने कहा कि दोनों संयंत्रों में आवश्यक सेवाएं देने वाले कर्मचारी ही ड्यूटी पर आएंगे और उन्हें भी वायरस के प्रकोप से बचने के लिए सभी उपाय करने की सलाह दी गई है। कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर प्रदेश सरकार ने भी औद्योगिक क्षेत्रों स्थित प्रतिष्ठानों को बंद करने का आदेश जारी किया है।

हीरो मोटोकॉर्प, होंडा मोटर्स, मुंजाल शोवा, जयभारत मारुति, परफेटी वेनमेले आदि बड़ी कंपनियों सहित अन्य कंपनियों की प्रबंधन ने भी प्रतिष्ठानों में नोटिस चस्पा कर दिए हैं कि प्रदेश सरकार के आदेशानुसार कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप एवं कर्मचारियों के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा को ध्यान में रखते आगामी 31 मार्च अथवा आगामी आदेश तक बंद कर दिया गया है।

बचाव का किया आह्वान


प्रतिष्ठानों में केवल आवश्यक सेवाओं से सम्बंधित कर्मचारी ही उपस्थित होंगे। इन प्रबंधनों ने अपने कर्मचारियों को आदेश दिए हैं कि वे स्वयं और अपने परिवार की व्यक्तिगत सुरक्षा एवं स्वच्छता का ध्यान रखें। सरकार के आवश्यक दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए इस महामारी से बचाव के नियमों का पालन करें।


हरियाणा की अधिक खबरों के लिए क्लिक करें...
पंजाब की अधिक खबरों के लिए क्लिक करें...

Corona virus
Show More
Devkumar Singodiya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned