script1600 प्रवासी नागरिकों को लेकर उड़ीसा रवाना हुई श्रमिक स्पेशल ट्रेन | CORONA: Shramik Special Train Left For Odisha For Migrant Citizens | Patrika News

1600 प्रवासी नागरिकों को लेकर उड़ीसा रवाना हुई श्रमिक स्पेशल ट्रेन

locationगुडगाँवPublished: Jun 01, 2020 10:28:46 pm

Submitted by:

Devkumar Singodiya

प्रदेश के विभिन्न जिलों से बसों द्वारा गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर पहुंचे थे प्रवासी नागरिक प्रवासियों को खाना पानी तो बच्चों को खिलौने देकर किया विदा

गुरुग्राम. प्रवासी नागरिकों को उनके गृह जिलों में भेजने का काम निरंतर जारी है। इसी क्रम में गुरुग्राम रेलवे स्टेशन से श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 1600 प्रवासी नागरिकों को बालासोर, उड़ीसा के लिए रवाना किया गया। यात्रियों के साथ आए बच्चों को खिलौने तथा चॉकलेट दी गई।

इस ट्रेन में बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और उड़ीसा के प्रवासी नागरिक रवाना हुए। प्रवासी नागरिकों को पानी की बोतल, खाने के पैकेट, फेस मास्क व सैनेटाइजर उपलब्ध करवाया गया। इस ट्रेन में घर जाते समय प्रवासी नागरिकों के चेहरे खुशी से दमक रहे थे।

निशुल्क यात्रा की सुविधा मिली

सिविल डिफेंस के उपनियंत्रक व बादशाहपुर के तहसीलदार मनीष यादव ने बताया कि इन प्रवासी नागरिकों को 685 रूपए की नि:शुल्क ट्रेन की टिकट के साथ-साथ अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई गई है, ताकि रास्तें में प्रवासी नागरिकों को किसी परेशानी का सामना न करना पड़ें। सभी प्रवासी नागरिकों को हरियाणा रोडवेज की बसों से गुरुग्राम रेलवे स्टेशन लाया गया। यहां स्वास्थ्य जांच करते हुए थर्मल स्कैनिंग की गई और अन्य निर्धारित मापदण्डों की पालना भी की गई।


हरियाणा की अधिक खबरों के लिए क्लिक करें…
पंजाब की अधिक खबरों के लिए क्लिक करें…
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो