scriptकोरोना पीडि़तों ने उड़ाई सरकार की नींद, 24 घंटे में 20 नए कोरोना पॉजिटिव | Corona Victims Blew The Government, 20 New Corona Positive In 24 Hours | Patrika News

कोरोना पीडि़तों ने उड़ाई सरकार की नींद, 24 घंटे में 20 नए कोरोना पॉजिटिव

locationगुडगाँवPublished: Apr 06, 2020 11:33:41 pm

Submitted by:

Devkumar Singodiya

96 हुई संख्या, सरकार ने दो की मौत को ही किया स्वीकार 15 हो चुके डिस्चार्ज, 79 अभी भी अस्पतालों में, 44 तब्लीगी जमाती

गुरुग्राम/चंडीगढ़. हरियाणा में कोरोना के पॉजिटिव केस बढ़कर 96 हो गए हैं। पिछले चौबीस घंटे में 20 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। आधे से ज्यादा हरियाणा अब कोरोना की चपेट में आ चुका हैं। प्रदेश के 22 में से 15 जिलों में कोरोना के पॉजिटिव केस मिले हैं। ऐसे में सरकार की चिंता भी बढ़ गई है। हालांकि कुल पॉजिटिव मरीजों में से 15 अस्पतालों से ठीक होकर अपने घरों में लौट चुके हैं।

सोमवार शाम जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन में सरकार ने अभी तक कोरोना ने दो लोगों की मौत को स्वीकार किया है। गत दिवस करनाल में हुई मौत के अलावा रोहतक में एक महिला की मौत को सरकार ने एडमिट किया है। अंबाला के एक व्यक्ति की पीजीआई चंडीगढ़ और सोनीपत पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर की नई दिल्ली में हुई मौत का जिक्र सरकार के बुलेटिन में नहीं है।

सरकार का साफ कहना है कि अंबाला के जिस व्यक्ति को पीजीआई चंडीगढ़ में रैफर किया गया, वह मूल रूप से पंजाब का रहने वाला था। सोमवार को पॉजिटिव मिले 20 मरीजों में सबसे अधिक पलवल से 9 लोग पॉजिटिव मिले। ये सभी तब्लीगी जमाती हैं। इसी तरह से सोमवार को नूंह में 6, करनाल में 4 और चरखी दादरी में एक कोरोना पॉजिटव मिला। दादरी वाला व्यक्ति भी तब्लीगी है।

कुल 96 पॉजिटिव मामलों में से 2 लोगों की मौत के बाद यह आंकड़ा 94 बनता है। इनमें से 15 के ठीक होने की वजह से अब कोरोना के एक्टिव केस 79 ही हैं। इन सभी को अलग-अलग अस्पतालो में दाखिल करवाया गया है। वहीं दूसरी ओर, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने विभाग के आला अधिकारियों से जिलावार रिपोर्ट हासिल की। विज ने पुलिस के आला अफसरों को कहा है कि वे तब्लीगी जमातियों का जल्द से जल्द पता लगा उन्हें क्वारंटाइन करवाएं।

श्रीलंका से थाईलैंड तक कनेक्शन

हरियाणा में पॉजिटिव मिले तब्लीगी जमातियों में देशभर के विभिन्न राज्यों के अलावा विदेशी जमाती भी शामिल हैं। 6 जमाती तो श्रीलंका के हैं और एक नेपाल का रहने वाला है। थाईलैंड, इंडानेशिया और साऊथ अफ्रीका का भी एक-एक तब्लीगी जमाती कोरोना पॉजिटिव मिला है।

29 दूसरे राज्यों से

इसी तरह से कुल कोरोना पॉजिटिव में 29 ऐसे हैं, जो हरियाणा से बाहर के हैं। इनमें सर्वाधिक 6 उत्तर प्रदेश के हैं। इसी तरह से तमिलनाडु के 5, पश्चिमी बंगाल के 4, केरल के 3, बिहार के 3, तेलंगाना के 2 तथा पंजाब, कर्नाटक, चेन्नई, असम, महाराष्ट्र तथा जम्मू-कश्मीर के एक-एक तब्लीगी जमाती शामिल हैं।

हरियाणा का पलवल सेंटर

प्रदेश का पलवल जिला कोरोना का सेंटर बनता दिख रहा है। यहां कोरोना के सर्वाधिक 26 मामले सामने आए हैं। अभी तक केवल एक ही मरीज ठीक होकर घर लौटा है। बाकी पंद्रह अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। पलवल में रविवार तक कोरोना के 17 केस थे। सोमवार को नए 9 मरीज आने के बाद यह संख्या 26 हो गई। अभी तक गुरुग्राम कोरोना के पॉजिटिव मामलों में सबसे आगे था, लेकिन सोमवार को पलवल इस लिस्ट में टॉप पर आ गया।

जानिए कहां कितने केस
जिला केस
अंबाला 03
भिवानी 02
चरखी दादरी 01
फरीदाबाद 14
गुरुग्राम 18
हिसार 01
करनाल 05
कैथल 01
नूंह 14
पलवल 26
पानीपत 05
पंचकूला 02
रोहतक 01
सिरसा 03
सोनीपत 01
कुल 96

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो