देश का पहला ऑनलाइन पूजा शॉपी.कॉम स्टोर शुरू

देश का पहला ऑनलाइन पूजा शॉपी.कॉम स्टोर शुरू

Yuvraj Singh Jadon | Publish: Oct, 22 2015 03:42:00 PM (IST) Gurgaon, Haryana, India

पूजाशॉपी.कॉम के माध्यम से वह न केवल अनुभवी पंडित व पुरोहित बुक करवा सकते हैं बल्कि उन्हें पूजा किट, सामग्री, दैवीय

गुडग़ांव। केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायत, जलापूर्ति एवं सैनीटेशन मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार का यह प्रयास है कि देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर वर्ष 2022 तक हर परिवार को रहने के लिए आवास सुविधा प्रदान की जाए। केंद्र ने आगामी सात वर्ष के भीतर देशभर में जरूरतमंद लोगों के लिए 2 करोड़ 95 लाख नए घर बनाने का फैसला किया है। चौधरी बीरेंद्र सिंह धार्मिक एवं अध्यात्मिक सेवाएं उपलब्ध करवाने वाले अपनी तरह के देश के पहले पूजाशॉपी.कॉम  स्टोर व पोर्टल का उदघाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

केंद्रीय मंत्री ने पूर्व यूपीए सरकार के कार्यकाल में चल रही इंदिरा आवास योजना की खामियों को उजागर करते हुए कहा कि मौजूदा सरकार ने नियमों में छूट देकर हाउसिंग फॉर रूरल योजना चलाई है, जिसके तहत प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति को अब मकान निर्माण के लिए एक लाख 60 हजार रुपए की धनराशि मुहैया करवाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष के दौरान गांवों की दशा सुधारने तथा लोगों को अधिक से अधिक रोजगार प्रदान करने के लिए 40 हजार करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे, जबकि पिछले वर्ष इस योजना के तहत 34 हजार करोड़ रुपए की धनराशि खर्च की गई थी। हरियाणा सरकार का एक वर्ष पूरा होने पर मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर को बधाई देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा के रूप में हरियाणा की जनता को राजनीति का नया विकल्प और नई दिशा मिली है।

पूजाशॉपी.कॉम की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि गुडग़ांव व दिल्ली जैसे महानगरों में पड़ोसी राज्यों व पड़ोसी देशों से आकर बसने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में अपने किसी तरह के भी धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन करवाने हेतु उनके लिए यह ऑन लाइन सुविधा लाभदायक सिद्ध होगी।

इससे पहले चौधरी बीरेंद्र सिंह का यहां पहुंचने पर स्वागत करते हुए पूजाशॉपी.कॉम के सी.ई.ओ.डॉ.तपस मलिक ने कहा कि मोबाइल व इंटरनेट युग में भारतीयों के पास समय का बड़ा अभाव है। पूजा और अन्य धार्मिक अनुष्ठानों के बारे में उनकी जानकारी कम होती है। जिसके चलते पूजाशॉपी.कॉम के माध्यम से वह न केवल अनुभवी पंडित व पुरोहित बुक करवा सकते हैं बल्कि उन्हें पूजा किट, सामग्री, दैवीय और कारपोरेट उपहार, वास्तु एवं एस्ट्रोलॉजी परामर्श, पूजा मैनेजमैंट आदि के बारे में घर बैठे ही सारी जानकारी मिल सकेगी। उन्होंने बताया कि गुडग़ांव, दिल्ली व रांची में पांच स्टोर शुरू करने के बाद भविष्य में यह पोर्टल देशभर में 500 ऑफलाइन स्टोरों का नेटवर्क बनाने की योजना बना रहा है।
खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned