हॉट स्पॉट गुरुग्राम: आंकड़ों में 10, कोविड प्रोटोकाल से 60 से अधिक शव का संस्कार

कोरोना के चलते देश के प्रमुख हॉट स्पॉट में से एक गुरुग्राम मेंं क्या है कोरोना के ताजा अपडेट। जानिए आंकड़ों की हकीकत
गुरुग्राम.
जिले में प्रशासन की ओर से शनिवार को कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 10 बताई गई, जबकि 60 से अधिक संक्रमितों का शहर के विभिन्न श्मशानघाटों पर कोविड प्रोटोकाल से अंतिम संस्कार हुआ है।

By: satyendra porwal

Published: 09 May 2021, 12:18 AM IST

शहर के मदनपुर स्थित रामबाग श्मशानघाट में 30 से अधिक शवों का शनिवार को अंतिम संस्कार हुआ। झाड़सा, सेक्टर 32 तथा अन्य श्मशानघाटों में मरने वालों की संख्या इसमें शामिल नहीं है।
4101 हुए स्वस्थ, 3441 नए मामले
गुरुग्राम जिला में शनिवार को 4101 लोगों स्वस्थ होकर घर लौटे जबकि संक्रमण के 3441 नए मामले सामने आए। गुरुग्राम वासियों द्वारा सावधानी बरतने और लॉकडाउन से संक्रमण की चेन तोडऩे में कुछ हद तक सफलता मिली है। कोरोना रोधी वैक्सीन शनिवार को 10501 लोगों को दी गई।
उपायुक्त डॉ. यश गर्ग ने गुरुग्राम जिला वासियों से अपील की है कि वे कोरोना को मात देने के लिए सावधानी बरतते रहें और कोशिश करें कि अपने घर के अंदर ही रहे। कोरोना के बारे में कोई भी जानकारी लेनी हो तो कॉविड हेल्पलाइन नंबर 1950 पर डायल करें। जिला प्रशासन ने व्हाट्सएप के माध्यम से सूचनाएं देने की व्यवस्था भी की है।
ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमितों की संख्या रोकना जरूरी: डॉ यादव
गुरुग्राम. सरकार ने सख्त कदम नहीं उठाए और लॉकडाउन नहीं लगाया तो मरीजों का इलाज हाथ से निकल जाएगा। पुष्पांजलि अस्पताल के सीएमडी एवं सर्जन एस.पी.यादव ने राजस्थान पत्रिका से विशेष बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अब ग्रामीण क्षेत्र की ओर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। डॉ. यादव ने कहा हरियाणा व केंद्र सरकार ऑक्सीजन-इंजेक्शन व्यवस्था समय पर करा देती तो आज यह दिन देखने को नहीं मिलता। प्राइवेट अस्पताल बेड-वेंटिलेटर बढ़ाने की क्षमता रखते हैं, लेकिन इंजेक्शन-गैस व्यवस्था सरकार को करनी होती है।
उठाए जा रहे ऐसे कदम
-लॉकडाउन: बाहर निकलने के लिए ई पास जरूरी
-24 घंटे बिजली आपूर्ति के विशेष प्रबंध, कंट्रोल रूम तैयार
-जरूरतमंदों को घर पर मिलेगा ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल

satyendra porwal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned