scriptट्यूबवेल कनेक्शन न मिलने से किसानों में रोष | Fury among farmers due to lack of tubewell connection | Patrika News

ट्यूबवेल कनेक्शन न मिलने से किसानों में रोष

locationगुडगाँवPublished: Feb 21, 2020 07:04:14 pm

जिला नंबरदार एसोसिएशन ने उठाई किसानों की मांग

  ट्यूबवेल

ट्यूबवेल

रेवाड़ी. नगर के मॉडल टाउन स्थित पटवार घर में शुक्रवार को जिला नंबरदार एसोसिएशन की मासिक बैठक हुई। जिसमें नंबरदार व किसानों की वर्षों पुरानी लंबति मांगों पर विचार किया गया। इस बैठक में जिसे के उन किसानों ने भी भाग लिया, जिन्हें अब तक कृषि ट्यूबवेल कनेक्शन नहीं मिले हैं। अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष उदयराज राव ने की। उन्होंने कहा कि पीएम व सीएम किसानों की आय वर्ष 2022 तक दोगुना बढ़ाने की कई बार घोषणा कर चुके हैं। लेकिन सिंचाई के साधनों के अभाव में आय बढ़ाता तो दूर किसान और अधिक कर्जदार होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि वास्तव में अगर किसानों के हित में कोई कार्य है तो वे बिजली अधिकारियों को तुरंत आदेश दें कि जिन किसानों को कृषि ट्यूबवैल कनेक्शन पेंडिंग है, उन्हें तुरंत दिया जाए। इस मौके पर सीएम व बिजली मंत्री से किसानों के लंबति ट्यूबवेल कनेक्शन जारी करने के लिए सीएम विंडो के माध्यम से ज्ञापन देने का प्रस्ताव भी पास किया गया।
एसोसिएशन के तहसील प्रधान जसवंत सिंह, जिला उपाध्यक्ष बीर सिंह, महासचिव रमेश नंबरदार, उप प्रधान धर्मसिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री सम्मान निधि के दो-दो हजार रुपए भी नहीं मिल रहे हंै। जबकि वे अपने सभी आवश्यक दस्तावेज नंबरदार, पटवारी, कृषि अधिकारियों से सत्यापित करा कर कृषि अधिकारी के कार्यालय में जमा करा चुके है। अब उन्हें कभी ऑनलाइन फार्म पुन: भरने और दोबारा पटवारी आदि के हस्ताक्षर करा कर फार्म भरने के लिए कहा जा रहा है। कृषि विभाग द्वारा अपनाई जा रही नीति से किसान कार्यालयों के चक्कर लगा रहे हैं। पहले जमा किए फार्म कहा गए उसके लिए कौन उत्तरदायी है, इसकी जांच कराकर किसानों को न्याय दिलाया जाए।
हरियाणा की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें….
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो