गुरुग्राम : 24 घंटे में मिले  1434 संक्रमित मरीज

गुरुग्राम. जिला में गुरुवार को अब तक 24 घंटे में सबसे अधिक 1434 संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही जिला में कुल संक्रमित 74856 हो चुके हैं। वहीं जिला में तीसरे दिन लगातार एक पेशेंट ने दम तोड़ दिया, जिससे अब तक जिला में 372 पेशेंट दम तोड़ चुके हैं। गुरुग्राम में कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुए टेस्टिंग बढ़ा दी गई है। ऐसे में गुरुवार को भी 10 हजार से अधिक लोगों के टेस्ट किए गए, जिनमें से 1434 पॉजिटिव केस मिले हैं। ऐसे में 100 लोगों में से जांच करने पर 14 पॉजिटिव मिल रहे हैं।

By: satyendra porwal

Published: 15 Apr 2021, 09:14 PM IST

शीतला माता मंदिर व सब्जी मंडियों में भीड़
इधर, लोगों में कोरोना संक्रमण का डर कम दिखाई दे रहा है। शहर के शीतला माता मंदिर में चल रहे चेत्र मेले में रोजाना भीड़ उमड़ रही है और मेला जस का तस चल रहा है। शहर की सब्जी मंडियों में भी सुबह 4 बजे से भीड़ लग रही है, जहां मास्क तक लोगों पर नहीं होता। ऐसे में कोरोना की स्प्रेडिंग तेजी से बढ़ रही है। सड़कों पर मास्क देखा देखा जा रहा है, जबकि बाजारों में खुलकर लापरवाही बरती जा रही है।
सीएम की वीडियो कान्फ्रेंस के बाद डीसी के सख्ती आदेश
कोरोना संक्रमण को लेकर गुरुवार को सीएम मनोहर लाल ने सभी जिला उपायुक्त व पुलिस अधिकारियों को संबोधित किया। गुरुग्राम उपायुक्त डा. यश गर्ग ने कोरोना को लेकर सख्ती बढ़ा दी है।
अब जिला में शादी, धार्मिक या अन्य कार्यक्रमों में आउटडोर में अधिकतम 200 व इनडोर में अधिकतम 50 लोगों के एकत्रित होने को अनुमति दी जाएगी। अंतिम संस्कार मामले में 20 से ज्यादा लोग एकत्रित नहीं हो सकते। जिला में आर्थिक गतिविधियां और उद्योग चलते रहेंगे। विवाह आदि कार्यक्रम दिन में रखें। इन दिनों चल रहे नवरात्रों के भजन कीर्तन आदि कार्यक्रम दिन के समय में रखें।
मंत्री विज ने की वीडियो कांफ्रेंसिंग, दिए निर्देश
चंडीगढ़. हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने वीडियों कांफे्रंसिंग के माध्यम से उपायुक्तों व पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए हैं कि वे कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करवाएं। कोरोना मरीजों को राज्य के सरकारी अस्पतालों में दवाइयां, बैडस व अन्य किसी भी प्रकार की कमी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि वे बार्डर पर बैठे किसानों की कोरोना जांच तथा वैक्सिनेशन चाहते हैं परन्तु इसके लिए उन्हें भी तैयार होना चाहिए।

satyendra porwal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned