गुरुग्राम: कोरोना का नहीं थम रहा कहर

आठ पेशेंट की मौत, 3136 नए पेशेंट मिले
गुरुग्राम.
कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। शनिवार को जिला में कुल 3136 पेशेंट मिले, जबकि आठ पेशेंट की मौत हो गई। इसके साथ ही जिला में पिछले सात दिन में ही 42 लोगों की मौत हो चुकी है। संक्रमण की रफ्तार का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पिछले सात दिन में ही कुल केस का 20 फीसदी पेशेंट मिल चुके हैं।

By: satyendra porwal

Published: 25 Apr 2021, 12:42 AM IST

अप्रैल महीने के 24 दिन में ही 36860 नए केस मिल चुके हैं। जबकि कुल केस का आंकड़ा 99874 तक पहुंच गया है। वहीं सबसे गंभीर बात ये है कि जिला में अप्रैल महीने में ही कुल केस के 37 फीसदी पेशेंट मिले हैं। जबकि पिछले 13 महीने में 64 हजार केस मिले थे। वहीं नए केस मिलने की तुलना में लगातार रिकवरी रेट कम हो रहा है, जिससे शनिवार को रिकवरी रेट कम होकर मात्र 76 फीसदी रह गया।
गुरुग्राम में कोरोना संक्रमण का विस्फोट अप्रैल में हुआ है। पिछले 24 घंटे में गुरुग्राम में 3136 नए केस मिले, वहीं 872 पेशेंट ही ठीक हुए। कुल केस में से 76410 पेशेंट ठीक हो चुके हैं। एक्टिव केस का आंकड़ा बढ़कर 23046 हो गए। अब जिला के प्राइवेट व सरकारी अस्पतालों में कुल 793 पेशेंट एडमिट किए गए हैं। कोविड केयर सेंटर में 238 व होम आइसोलेशन में 22015 पेशेंट हैं।
कोरोना संक्रमितों के शवों के अंतिम संस्कार के लिए लंबी लाइन
गुरुग्राम. जिले के दो कोविड श्मशानघाट में शनिवार को संक्रमितों के शव के अंतिम संस्कार के लिए जगह नहीं मिली। एंबुलेंस संचालक योगेश राजपूत के पास शवों को श्मशानघाट पहुंचाने के लिए फोन आते रहे। उनका यही जवाब था कि शुक्रवार-शनिवार के 50 से अधिक शव हो गए हैं। पहले इनका अंतिम संस्कार होने दो, तभी यहां लाइएगा।
शुक्रवार को लकड़ी खत्म होने और मशीन में खराबी से कम अंतिम संस्कार हुए थे। देर रात और शनिवार सुबह नूंह तथा अन्य स्थानों से लकड़ी की व्यवस्था हो पाई। उसके बाद अंतिम संस्कार हो सके। स्थिति यह है कि प्लेटफार्म पर एक शव के अंतिम संस्कार होने के बाद आग ठंडी भी नहीं हो पाती, तब तक दूसरी चिता की तैयारी करनी पड़ रही है। कई प्लेट फार्म पर तो दो और उसके अधिक शव का अंतिम संस्कार मजबूरी हो गया है।

Corona virus
satyendra porwal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned